30 सेकेंड-2 मिसाइल, इस VIDEO में देखें, यूक्रेन की 'फ्लाइट 752' पर हमले का 'सच'
Advertisement
trendingNow1625341

30 सेकेंड-2 मिसाइल, इस VIDEO में देखें, यूक्रेन की 'फ्लाइट 752' पर हमले का 'सच'

यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन्स (Ukraine International Airlines) के विमान पर करीब 8 मील दूर स्थित ईरानी सैन्य ठिकाने से ये मिसाइलें दागी गई थीं. 

30 सेकेंड-2 मिसाइल, इस VIDEO में देखें, यूक्रेन की 'फ्लाइट 752' पर हमले का 'सच'

नई दिल्‍ली : ईरान (Iran) में मिसाइल हमले के बाद आग का गोला बनकर जमीन पर गिरे यूक्रेन के यात्री विमान को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. एक ताजा वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि इस यात्री विमान पर एक नहीं, बल्कि दो मिसाइलों से हमला किया गया था. ये मिसाइलें ईरान की तरफ से दागी गई थीं. बताया जा रहा है कि 30 सेकेंड के भीतर दो विमान पर दो हमले किए गए थे.

न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइन्स (Ukraine International Airlines) के विमान पर करीब 8 मील दूर स्थित ईरानी सैन्य ठिकाने से ये मिसाइलें दागी गई थीं. इनका निशाना यूक्रेन का यात्री विमान PS752 बन गया था. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें विमान पर मिसाइलों से हमला होते दिखाया गया है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की तरफ से जारी एक वीडियो में दिखाया है कि 30 सेकंड के भीतर दो मिसाइलें विमान से जा टकराई थीं, जिससे उसमें भीषण आग लग गई और वह आग का गोला बनकर जमीन पर आ गिरा था. नतीजतन इसमें सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई थी.

NYT की ओर से इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि यह वीडियो ईरानी सैन्य ठिकाने से 4 मील दूर बिदकानेह गांव के पास एक इमारत की छत पर फिल्माया गया था.

उल्‍लेखनीय है कि कीव जा रहा यूक्रेन का पीएस752 विमान पिछले सप्ताह तेहरान से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में चालक दल सदस्यों सहित 176 लोग मारे गए थे, जिनमें अधिकतर ईरानी और कनाडाई नागरिक थे.

Trending news