रविवार को आए 7.1 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से पाकिस्तान में तीन की मौत
Advertisement

रविवार को आए 7.1 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से पाकिस्तान में तीन की मौत

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर समेत पाकिस्तान के अनेक हिस्सों में रविवार को 7.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और घबराए हुए लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर समेत पाकिस्तान के अनेक हिस्सों में रविवार को 7.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और घबराए हुए लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

भूकंप के झटके काफी देर तक महसूस किये गये। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान और तजाकिस्तान के सीमाई क्षेत्र में हिंदूकुश पर्वतमाला में 236 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप के झटके खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब प्रांत के अलावा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर एवं गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्रों में महसूस किए गए।

राजधानी इस्लामाबाद में लोग दहशत के चलते घरों से बाहर निकल आए और वे प्रार्थना करते देखे गए। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकार के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर इलाके में दो लोगों की मौत हो गई और गिलगित-बाल्टिस्तान के दिआमेर में एक व्यक्ति की मौत हुई है। प्रांतीय राजधानी पेशावर में 28 लोगों के घायल होने की खबर है।

पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापी गई। यूएसजीएस के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.6 थी और उसका केन्द्र पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर चित्राल के निकट अफगान क्षेत्र अशकाशम में 210 किलोमीटर की गहराई में था।

Trending news