Flood in ORSK: पहले बनाया गया बांध, उसके कारण आई बाढ़; लोग सड़कों पर उतरे
Advertisement
trendingNow12196248

Flood in ORSK: पहले बनाया गया बांध, उसके कारण आई बाढ़; लोग सड़कों पर उतरे

Floods In Russia :  बाढ़ की समस्या से झूझ रहे रूसियों ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मदद की मांग की है. साथ ही "पुतिन मदद" के नारे लगाए है. बता दें, कि एक रिपोर्ट के अनुसार बाढ़ से कुल 227 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. 

 

Flood in ORSK

Vladimir Putin : रूसी शहर ओर्स्क इस समय बाढ़ की समस्या से झूझ रहा है. दक्षिणी यूराल में शहर के पास एक बांध टूट गया. अधिकारियों का कहना है, कि भारी बारिश की वजह से जल स्तर में वृद्धि जारी रहेगी. ओर्स्क लगभग पूरी तरह से बाढ़ में डूबा हुआ है. जिसके बाद ओर्स्क में कम से कम 100 रूसियों ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मदद की मांग की है. साथ ही स्थानीय अधिकारियों पर "शर्म करो" का नारा लगाते हुए लोगों ने कहा कि अधिकारियों ने उनकी दुर्दशा में मदद करने के लिए बहुत कम काम किया है.

 

मुआवजे की मांग

एक रिपोर्ट के अनुसार, बढ़ते बाढ़ के पानी की वजह से एक बांध के रास्ता छोड़ देने के बाद लोगों ने बाढ़ के लिए मुआवजे की मांग की, जिसमें 10,000 से अधिक घर डूब गए. शुक्रवार (5 अप्रैल) को यूरोप की तीसरी सबसे लंबी नदी, यूराल नदी, कुछ ही घंटों में कई मीटर बढ़ गई और ओर्स्क शहर में एक बांध के तटबंध से टूट गई.

 

"पुतिन मदद" के नारे लगाते हुए मांगी मदद 

रिपोर्ट के अनुसार, इस दुर्लभ विरोध प्रदर्शन ने रूसी कानूनों की अवहेलना की जो अधिकारियों की अनुमति के बिना सभी प्रदर्शनों पर रोक लगाते हैं. ओर्स्क के प्रशासनिक भवन के सामने खड़े लोगों ने "पुतिन मदद" के नारे लगाते हुए आपातकालीन मदद की मांग की.

 

लगभग 100 डॉलर का मिलेगा मुआवजा

एक रिपोर्ट के अनुसार,  जिन लोगों की संपत्ति बाढ़ में नष्ट हो गई, उन्हें दिए गए मुआवजे से वह लोग खुश नहीं थे. ऑरेनबर्ग इलाके के गवर्नर डेनिस पास्लर ने वादा किया है, कि प्रभावित नागरिकों को छह महीने के लिए लगभग 100 डॉलर का मुआवजा भुगतान मिलेगा. 

 

बाढ़ से 227 मिलियन डॉलर का नुकसान 

अनुमान के मुताबिक, बाढ़ से कुल 227 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. रूस भर में 10,400 से अधिक घरों में बाढ़ आ गई है, उराल, साइबेरिया, वोल्गा और मध्य क्षेत्र सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं.

 

बांध टूटने के बाद रूस ने कजाकिस्तान के पास ऑरेनबर्ग क्षेत्र में आपातकाल की घोषणा कर दी. रिपोर्टों के अनुसार, रूस के पश्चिमी साइबेरिया के प्रमुख तेल उत्पादक क्षेत्रों में से एक, ट्युमेन क्षेत्र में भी आपातकाल घोषित कर दिया गया है. 

Trending news