'अगर यूक्रेन को मिले F-16 फाइटर जेट तो उन्हें तबाह कर देंगे', पुतिन ने दे दी सीधी धमकी
Advertisement
trendingNow12179781

'अगर यूक्रेन को मिले F-16 फाइटर जेट तो उन्हें तबाह कर देंगे', पुतिन ने दे दी सीधी धमकी

Russia and Ukraine War : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन किसी भी नाटो देश पर हमला नहीं करेंगे, लेकिन अगर पश्चिम यूक्रेन में एफ-16 लड़ाकू विमानों (F-16 Fighter Jet) की सप्लाई करता है, तो रूसी सेना उन्हें मार गिरा देगी. जैसे रूस ने अब तक टैंक, बख्तरबंद वाहनों और कई रॉकेट लॉन्चरों को खत्म किया है. 

 

Vladimir Putin

F-16 Fighter Jet :  रूस और यूक्रेन के बीच सालों से युद्ध जारी है. इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का एक बयान सामने आया है, पुतिन का कहना है, कि रूस का किसी भी नाटो देश पर हमला करने का कोई इरादा नहीं है. वह पोलैंड, बाल्टिक राज्यों पर हमला नहीं करेगा, लेकिन अगर पश्चिम यूक्रेन को एफ-16 लड़ाकू विमानों (F-16 Fighter Jet) की सप्लाई करता है, तो उन्हें रूसी सेना मार गिरा देगी. दरअसल, यूक्रेन कई महीनों से F-16 Fighter Jet की मांग कर रहा है. बता दें, कि बेल्जियम, डेनमार्क, नॉर्वे और नीदरलैंड ने  यूक्रेन को एफ-16 देने का वादा किया है. 

 

 

नाटो पर हमला करने की कोई योजना नहीं : PUTIN

पुतिन ने रूसी वायु सेना के पायलटों से बात करते हुए कहा कि 1991 में सोवियत संघ (Soviet Union ) के गिरने के बाद से अमेरिका के नेतृत्व वाले सैन्य गठबंधन का विस्तार पूर्व की ओर यानि रूस की ओर हुआ है, लेकिन मास्को की नाटो पर हमला करने की कोई योजना नहीं है. पुतिन ने कहा, कि इन राज्यों के लिए हमारा कोई आक्रामक इरादा नहीं है. ऐसा सोचना कि हम किसी देश पर हमला करेंगे तो यह पूरी तरह से बकवास है. 

 

 

F-16 को भी रूसी सेना खत्म कर देगी

पश्चिम ने एफ-16 लड़ाकू विमानों को यूक्रेन भेजने का वादा किया है, जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तब पुतिन ने कहा कि ऐसे विमान यूक्रेन में स्थिति नहीं बदलेंगे. साथ ही उन्होंने कहा, कि अगर वे F-16 की सप्लाई करते हैं, वे इस बारे में भी बात कर रहे हैं और पायलटों को ट्रेनिंग दे रहे हैं, तो इससे युद्ध के मैदान में स्थिति नहीं बदलेगी, और हम विमान को वैसे ही नष्ट कर देंगे जैसे हम आज टैंक, बख्तरबंद वाहनों और कई रॉकेट लॉन्चरों को खत्म किया है. 

पुतिन ने दी चेतावनी

पुतिन ने आगे कहा कि अगर एफ-16 विमानों का इस्तमाल तीसरे देशों के हवाई क्षेत्रों से किया जाएगा, तो वे हमारे लिए लक्ष्य बन जाएंगे, चाहे वे कहीं भी स्थित हों.

 

 

 

 

 

Trending news