Canada: Swaminarayan Mandir में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे गए भारत विरोधी नारे
Advertisement
trendingNow11352338

Canada: Swaminarayan Mandir में तोड़फोड़, दीवारों पर लिखे गए भारत विरोधी नारे

Hindu Temple Attack: भारत ने कनाडा सरकार से एक्शन लेने का अनुरोध किया है. ट्वीट में भारतीय हाई कमीशन ने अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा है. स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक बातें लिखी गई हैं.

टोरंटो स्थित स्वामीनारायण मंदिर

Canada Swaminarayan Temple: कनाडा को टोरंटो स्थित BAPS स्वामीनारायण मंदिर में भारत विरोधी नारेबाजी और तोड़फोड़ को लेकर भारत ने ऐतराज जताया है. भारत ने कनाडा सरकार से एक्शन लेने का अनुरोध किया है. ट्वीट में भारतीय हाई कमीशन ने अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने को कहा है. स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक बातें लिखी गई हैं. भारतीय हाई कमीशन के ट्वीट से पहले कई कनाडाई सांसदों और हिंदुओं ने स्वामीनारायण मंदिर में भारत विरोधी नारों की निंदा की है. 

हाई कमीशन ने अपने ट्वीट में कहा, 'हम टोरंटो स्थित BAPS स्वामीनारायण मंदिर में भारत विरोधी गतिविधियों की निंदा करते हैं. कनाडाई प्रशासन इस मामले की जांच करे और अपराधियों के खिलाफ सख्त एक्शन ले.' कनाडा के सांसद चंद्र आर्य ने कहा कि हिंदू कनाडाई हिंदू मंदिरों के खिलाफ हेट क्राइम को लेकर परेशान हैं. उन्होंने ट्वीट में कहा, 'टोरंटो के स्वामीनारायण मंदिर में खालिस्तानी चरमपंथियों की बर्बरता की सभी को निंदा करनी चाहिए. यह इकलौती घटना नहीं है. कनाडा के हिंदू मंदिर पहले भी हेट क्राइम का शिकार हो चुके हैं. हिंदू ऐसी घटनाओं से परेशान हैं.'

 सोशल मीडिया पर कई वीडियोज वायरल हो रहे हैं, जिसमें मंदिर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे हुए हैं. कनाडाई सांसद रूबी सहोता ने कहा, 'स्वामीनारायण मंदिर एटोबिकोक में स्वामीनारायण मंदिर में नारेबाजी अपमानजनक और घृणित है. कनाडा में सभी धर्मों को बिना किसी डर या डर के अभ्यास करने का अधिकार है. इस कृत्य के लिए अपराधियों को सजा दी जानी चाहिए.'

ब्रैम्पटन दक्षिण सांसद सोनिया सिद्धू ने ट्वीट में कहा, "मैं टोरंटो में स्वामीनारायण मंदिर में हुई बर्बरता की घटना से व्याकुल हूं. हम एक बहुसांस्कृतिक और बहु-विश्वासी समुदाय में रहते हैं जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करने का हकदार है. जो इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए."

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news