Quad Summit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मांगा PM मोदी का ऑटोग्राफ, फिर चुपके से कह दी - दिल छूने वाली ये बात
Advertisement
trendingNow11704687

Quad Summit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मांगा PM मोदी का ऑटोग्राफ, फिर चुपके से कह दी - दिल छूने वाली ये बात

Joe Biden PM Modi: पीएम मोदी की गिनती विश्व के सबसे मजबूत और लोकप्रिय नेताओं में होती है. उनकी फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है. वो जहां भी जाते हैं बस छा जाते हैं. इसकी ताजा बानगी उस समय देखने को मिली जब क्वाड समिट के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ मांग कर वहां मौजूद लोगों को हैरान कर दिया.

File Photo

Biden ask PM Modi autograph: जी-7 समिट हो या क्वाड या फिर संयुक्त राष्ट्र संघ हर अंतरराष्ट्रीय मंच में 'नए भारत- मजबूत भारत' की झलक दिख रही है. इसी के साथ पीएम मोदी (PM Modi) की लोकप्रियता भी बढ़ती जा रही है. क्या खास और क्या आम? 'जापान से लेकर रसिया और ऑस्ट्रेलिया से लेकर अमेरिका' तक जिधर देखो बस पीएम मोदी की चर्चा हो रही है. कोरोना महामारी में देश को संभालने के साथ दुनिया की मदद करनी हो या रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच फंसे लोगों की वतन वापसी, अफगानिस्तान से लेकर सूडान तक पीएम मोदी ने जिस तरह बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान निकाला है उसकी कायल दुनिया हो चुकी है. इस भूमिका के बीच क्वाड की एक बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ मांगते हुए दिल छू लेने वाली बात कही है.

क्वाड में पीएम मोदी की पॉपुलैरिटी

न्यूज़ एजेंसी एएनआई में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक क्वाड देशों यानी अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान की एक अहम बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि उन्हें उनके देश में उन्हें एक दिलचस्प चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. बाइडेन ने कहा, ‘मेरे पास पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के प्रमुख नागरिकों की तरफ से आने वाले अनुरोधों की बाढ़ आ गई है.’ इसी दौरान सूत्रों ने यह भी बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन ने पीएम मोदी से कहा कि उन्हें उनका (पीएम मोदी) का ऑटोग्राफ लेना चाहिए. प्रेसिडेंट बाइडेन ने चर्चा के बीच पीएम मोदी से यह भी कहा कि हमारे देश अमेरिका में आपकी जबरदस्त पॉपुलैरिटी है. 

ऑस्ट्रेलिया से लेकर अमेरिका तक पीएम मोदी का जलवा

ठीक उसी समय ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस ने भी ऐसी ही प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सिडनी में जगह बुक हो चुकी है, जहां पीएम मोदी के स्वागत के लिए बस 20000 लोग आ सकते हैं, लेकिन लाखों आना चाहते हैं. वो पीएम होने के बावजूद सभी के वहां आने के अनुरोधों को पूरा करने में फिलहाल सक्षम नहीं हैं. पीएम अल्बनीस ने आगे उस ऐतिहासिक पल को भी याद किया कि कैसे गुजरात में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90 हजार से ज्यादा लोगों ने पीएम मोदी का स्वागत किया था. इसी दौरान बाइडेन ने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ मांग लिया. इस तरह से राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम अल्बनीस दोनों ने ही यूं हल्के फुल्के अंदाज में अपनी इन अजीबोगरीब चुनौतियों के बारे में पीएम मोदी से शिकायत की.

'विश्व के सबके प्रभावशाली नेता'

सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर पीएम मोदी के करोड़ों चाहने वाले हैं. इस मंच पर समर्थकों यानी फैंस फॉलोइंग के मामले में दुनिया के बड़े बड़े धुरंधर नेता पीएम मोदी से कहीं पीछे है. अमेरिका में सत्ता चाहे रिपब्लिकंस की हो या डेमोक्रेट्स की हर राष्ट्रपति पीएम मोदी को अपना सबसे अच्छा दोस्त मानते हैं. रूसी राष्ट्रपति पुतिन हो या जेलेंस्की पीएम मोदी अकेले ऐसे नेता हैं जिन्होंने यूकेन संकट के समाधान को लेकर दोनों पक्षों से खुलकर बात की है. यही वजह है कि पीएम मोदी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और सबसे प्रभावशाली नेता माना जाता है.

Trending news