Advertisement
photoDetails1hindi

Baba Vanga 2023 Predictions: इन हथियारों के हमले से लेकर भयानक अनदेखे तूफान तक! साल 2023 के लिए हुई हैं ये डरावनी भविष्यवाणियां

Baba Vanga Prediction 2023: 10 दिन बाद 2022 समाप्त होने वाला है और नया साल 2023 (New Year 2023) आने वाला है. नए साल में क्या होने वाला है? यह जानने की जिज्ञासा सभी को होती है. मशहूर रहस्यवादी-भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने बीते कई सालों की तरह 2023 के साथ-साथ आने वाले कई सालों के लिए भविष्यवाणी की हैं. बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. आइये जानें साल 2023 के लिए बाबा वेंगा ने क्या भविष्यवाणी की है.

2023 में कैसा होगा आपका भाग्य

1/5
2023 में कैसा होगा आपका भाग्य

यूं तो भविष्य के बारे में सही-सही जान पाना हर किसी के बस की बात नहीं है पर बाबा वेंगा (Baba  Vanga) और नॉस्त्रेदमस (Nostradamus) जैसे बड़े भविष्यवक्ता जिनकी कई बड़ी भविष्याणियां सौ फीसदी सही साबित हुईं तो ऐसे में नया साल आने से ठीक पहले ज्योतिष (Astrology) और गुड लक (Good Luck) जैसी बातों पर भरोसा करने वाले लोग अब साल 2023 (2023 predications) की भविष्यवाणियों को जानने के लिए बेचैन हो रहे हैं.

सोलर सूनामी

2/5
सोलर सूनामी

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने अगले साल 2023 के लिए जो कहा था उनमें से कुछ दावे खौफनाक भी हैं. तो क्या कुछ कहा था बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने आइए बताते हैं. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक बाबा बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2023 में सौर तूफान या सौर सुनामी आएगी, जो धरती के चुंबकीय कवच को नुकसान पहुंचा सकती है. इससे भारत में अकाल की स्थिति उत्पन्न हो सकती है बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी सही हुई तो देश में बड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है. 

जैविक हथियारों से हमला

3/5
जैविक हथियारों से हमला

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी (Baba Vanga Predictions) के मुताबिक, कोई बड़ा और शक्तिशाली देश जैविक हथियारों से हमला कर सकता है. जिससे काफी संख्या में लोग मारे जायेंगे. रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine war) 10 महीने से जारी है. जिसमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कई बार जैविक हथियारों के इस्तेमाल की बात कह चुके हैं. ऐसे में अगर ऐसा हुआ तो वाकई दुनिया के एक हिस्से में कयामत आ सकती है.

लैब में होगा बच्चे का जन्म

4/5
लैब में होगा बच्चे का जन्म

साल 2023 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणी (Baba Vanga Prediction 2023) के मुताबिक, इस साल बच्चे लैब में विकसित होंगें तथा उनके रंग और लिंग उनके माता-पिता के द्वारा तय किया जाएगा. चीन ऐसे शक्तिशाली और लैब में जन्में सुपर बच्चों की फौज पैदा करने के मकसद से मनुष्यों के डीएनए (DNA) में खिलवाड़ करते हुए जीन एडिटिंग (Gene editing) कर रहा है. इस तरह भविष्य में प्रकति (Nature) यानी कुदरत को बड़ा नुकसान पहुंच सकता है.

प्रथ्वी ने ऐसा किया तो क्या होगा

5/5
प्रथ्वी ने ऐसा किया तो क्या होगा

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने साल 2023 को लेकर यह भी कहा था कि इस साल धरती का ऑर्बिट यानी धरती की कक्षा भी बदल जाएगी. उन्होंने दावा किया था कि ऑर्बिट बदल जाने से धरती के मौसम पर अचानक से प्रभाव पड़ेगा और लोगों की जान भी जा सकती है. तपमान भी बढ़ या घट सकता है वहीं धरती पर परमाणु विकिरण फैल सकता है. ऐसे में दुनिया में एटमी हमले की स्थिति से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.

 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्याओं और विभिन्न मीडिया रिपोर्टस में दी गई जानकारियों पर आधारित है. zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़