Advertisement
photoDetails1hindi

Baba Vanga से पहले नास्त्रेदमस ने कर दी थी ये भविष्यवाणी, 500 साल पहले बता दिया था 2022 में आएगी कौन-कौन सी मुसीबतें

Nostradamus Predictions 2022: बुल्गारिया की फकीर बाबा वेंगा (Baba Vanga) की भविष्यवाणियां अक्सर चर्चा में रहती हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया के महानतम भविष्यवेत्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने आज से करीब 500 साल पहले ही कई बड़ी भविष्यवाषियां कर दी थी, जिनमें से अब तक कई सच साबित हो चुकी हैं.

1/7

नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी का आकलन करें तो साल 2022 की तीसरी लहर का भी जिक्र किया था, जो बुरा असर डाल सकती है. (बता दें कि ये भविष्यवाणियां करीब 500 साल पहले नास्त्रेदमस द्वारा की गईं थीं और जी न्यूज इसकी सत्यता कि पुष्टि नहीं करता है.)

2/7

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने साल 2022 में भयंकर महंगाई को लेकर भविष्यवाणी की थी और कहा था कि महंगाई नियंत्रण से बाहर हो जाएगी. बता दें कि कई देशों में महंगाई चरम पर है. नास्त्रेदमस ने अमेरिकी डॉलर में तेजी से गिरावट को लेकर भी भविष्यवाणी की थी.

3/7

नास्त्रेदमस (Nostradamus) की भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2022 भारी तबाही के बाद शांति आएगी. हालांकि, इस शांति से पहले पूरी दुनिया में 72 घंटे का अंधेरा छा जाएगा. पहाड़ों पर भारी बर्फ गिरने के अलावा कई देशों में युद्ध को लेकर भी भविष्यवाणी की थी.

4/7

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने साल 2022 में समुद्र में ऐस्टरॉइड गिरने की भविष्यवाणी की थी, जिससे भयंकर लहरें उठ सकती हैं और पृथ्वी पर भारी तबाही हो सकती है. इस वजह से कई देशों के डूबने का खतरा है.

5/7

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने साल 2022 में बाढ़ और तूफान के अलावा अन्य कई प्राकृतिक आपदाओं को लेकर भी भविष्यवाणी की थी, जिससे भारी तबाही मचेगी. बता दें कि मौजूदा समय में पाकिस्तान में बाढ़ से हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं और एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

6/7

नास्त्रेदमस (Nostradamus) ने करीब 500 साल पहले साल 2022 में एक विनाशकारी परमाणु विस्फोट की भविष्यवाणी की थी, जिससे जलवायु परिवर्तन हो सकता है और धरती का मौसम भी बदल सकता है. इसके अलावा विस्फोट की वजह से कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

7/7

नास्त्रेदमस (Nostradamus Predictions) ने हिटलर के शासन, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 आतंकी हमला और फ्रांस क्रांति को लेकर भविष्यवाणियां की थी, जो सच साबित हुई हैं. बता दें कि नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 को जर्मनी में  हुआ था और उनकी मृत्यु 2 जुलाई 1566 को हुई थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़