Advertisement
trendingPhotos831186
photoDetails1hindi

मां-बाप के साथ हुआ धोखा, लेकिन 40 साल बाद हुआ ये चमत्कार

उनके जीवन में उम्मीद की किरण लाया आईटीवी प्रोग्राम. जिसमें लंबे समय से खोए परिवारीजनों को मिलाया जाता है. ऐसे में फिलिस और केविन हारन को...

40 सालों की बेपनाह मोहब्बत लाई रंग

1/6
40 सालों की बेपनाह मोहब्बत लाई रंग

लंदन: हमने मनमोहन देसाई की फिल्मों में देखा है कि कैसे सालों बाद बिछुड़े परिवार मिलते हैं. दो अलग अलग परिवारों में पल रहे भाई भी 25-30 साल बाद मिल जाते हैं. लेकिन हम ऐसे कपल की असली कहानी बता रहे हैं, जिन्होंने किशोर उम्र में प्यार तो कर लिया, लेकिन उसका दर्द उन्हें पूरे जीवन मिलता रहा. ये तो शुक्र है कि 40 सालों की उनकी बेपनाह मोहब्बत रंग लाई और जो बच्चा उनसे धोखे से छीन लिया गया था, वो उन्हें मिल गया. 

अबॉर्शन नहीं कराया जा सकता

2/6
अबॉर्शन नहीं कराया जा सकता

फिलिस और केविन हारन नाम के इस आयरिश कपल की कहानी में प्रेम है, रोमांच है, विछोह है, धोखा है, खोज है और वो सबकुछ. जो एक सफल बॉलीवुडिया फिल्म के लिए जरूरी होता है. फिलिस और केविन हारन को किशोर उम्र में प्रेम हुआ. इस बीच पता चला कि फिलिस प्रेग्नेट है. लेकिन ये दोनों आयरलैंड के निवासी थे. दोनों ही परंपरागत कैथोलिक समाज का हिस्सा थे, जहां शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना आज भी गलत समझा जाता है और आयरलैंड में आज भी जबतक मां की जिंदगी पर बेहद खतरा न हो, तबतक अबॉर्शन नहीं कराया जा सकता. ऐसे में दोनों भाग खड़े हुए अपना सबकुछ छोड़कर. 

लंदन में मिला धोखा

3/6
लंदन में मिला धोखा

फिलिस और केविन हारन आयरलैंड से भागकर लंदन पहुंच गए. यहां उन्होंने जिस घर में पनाह ली, उसकी मालकिन ने उनके पास बच्चा देखा तो उसने उन्हें डरा दिया. आखिर में उस महिला ने फिलिस और केविन हारन को इस बात के लिए राजी कर लिया कि उनसे उनका बच्चा दूर चला जाए, क्योंकि उनके पास न तो नौकरी है और न ही उनका अपना घर. उन्हें इस बात का भरोसा दिलाया गया कि जब वो अपने पैरों पर खड़े हो जाएंगे तो उन्हें उनका बच्चा मिल जाएगा. उन्हें ये भी बताया कि बच्चा एक सक्षम परिवार के बीच रहेगा.

कोर्ट ने भी नहीं दिया न्याय

4/6
कोर्ट ने भी नहीं दिया न्याय

फिलिस और केविन हारन के बच्चे को कैथोलिक अडॉप्शन एजेंसी के हाथ सौंप दिया गया, जिसने उस बच्चे को स्पेन के एक कैथोलिक परिवार को दे दिया. हालांकि इसके दो-तीन महीनों बाद ही फिलिस और केविन हारन के पास नौकरी थी और रहने के लिए घर की व्यवस्था भी. और तब उन्होंने अपने बच्चे की मांग की. लेकिन उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया गया. यहां तक कि फिलिस और केविन हारन ने अदालत का भी दरवाजा खटखटाया. लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिला. उन्हें ये कहते हुए बच्चा देने से मना कर दिया गया कि उनकी उम्र बहुत कम है और वो अपने खुद के बच्चे आगे चलकर पैदा कर सकते हैं. ये वाकया करीब 40 साल पहले का है, तब से फिलिस और केविन हारन अपने बच्चे को ढूंढते हुए भटक रहे थे.

40 साल बाद मिला बच्चा

5/6
40 साल बाद मिला बच्चा

डेलीमेल की खबर के मुताबिक, उनके जीवन में उम्मीद की किरण लाया आईटीवी प्रोग्राम. जिसमें लंबे समय से खोए परिवारीजनों को मिलाया जाता है. ऐसे में फिलिस और केविन हारन को आईटीवी प्रोग्राम की वजह से अपने बच्चे से मिलने का मौका मिला. दोनों ने जब अपने बच्चे को देखा तो उनकी खुशी कई गुना बढ़ गई. हालांकि अब फिलिस और केविन हारन की उम्र 60 के करीब पहुंच रही है. और उनके बेटे की उम्र 40 वर्ष है.

Philippines में 12 साल के बच्‍चे के साथ Sex है जायज, जबकि तलाक 'गैरकानूनी'

स्पेनिश परिवार ने बदल दिया था नाम

6/6
स्पेनिश परिवार ने बदल दिया था नाम

फिलिस और केविन हारन का बेटा एक स्पेनिश परिवार में पला बढ़ा. उनके बेटे का नाम सीन था, जिसे स्पेनिश परिवार ने बदलकर रुबेन मोलिनेरो कर दिया. अब वो मैड्रिड में रहते हैं और स्पेन के एलीट माउंटेन रेस्क्यू टीम से जुड़े हैं. अब वो अपनी पत्नी और 11 साल के बेटे के साथ रहते हैं. हालांकि फिलिस और केविन हारन के बाद में तीन और बच्चे भी हुए. लेकिन पहले बच्चे को पाने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी. 

मौत के बाद जिंदगी: इस महिला ने देखी दूसरी दुनिया, कुछ ऐसा था अनुभव

ट्रेन्डिंग फोटोज़