Pakistan News: अपने 50 नागरिकों को जेद्दा में छोड़कर क्यों उड़ गई PAK एयरलाइन? बवाल मचा तो दी सफाई
Advertisement

Pakistan News: अपने 50 नागरिकों को जेद्दा में छोड़कर क्यों उड़ गई PAK एयरलाइन? बवाल मचा तो दी सफाई

Pakistan Airline News: पाकिस्तान ने एक बार फिर ऐसी बेवकूफी वाली हरकत कर दी है, जिससे उसकी जगहंसाई हो रही है. वहां की एयरलाइन सऊदी अरब में उमरा करने गए अपने 50 लोगों को एयरपोर्ट पर छोड़कर उड़ गई.

 

Pakistan News: अपने 50 नागरिकों को जेद्दा में छोड़कर क्यों उड़ गई PAK एयरलाइन? बवाल मचा तो दी  सफाई

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान से आज ऐसी खबर आई है, जिसे जानकर आप भी कहेंगे कि क्या पाकिस्तान में ऊपर से लेकर नीचे तक सब अक्ल से पैदल हैं? पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस सऊदी अरब में 50 लोगों को छोड़कर चली आई. इसके चलते इस्लामाबाद से 3 हजार किलोमीटर दूर 50 पाकिस्तानी फंस गए. टिकट होने के बाद भी उन्हें फ्लाइट में बैठने का मौका नहीं मिला. 

50 यात्रियों को एयरपोर्ट पर छोड़ गई एयरलाइन

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स यानी पीआईए का मेमोरी लॉस हो गया. जब 50 लोगों के छूट जाने की खबर आई तो पीआईए ने सफाई दी है कि विमान छोटा था. इसलिए यात्रियों को छोड़ दिया गया. हालांकि खुद पाकिस्तानी कह रहे हैं कि उन्होंने इस्लामाबाद तक अपनी बात पहुंचाई. शहबाज शरीफ से रिक्वेस्ट की, तब जाकर उन्हें दूसरी फ्लाइट मिली. आप किसी दूसरे देश से ऐसी खबर शायद ही कभी सुनेंगे. कुल मिलाकर कहें तो पाकिस्तान है तो कोई भी उल्टा-सीधा काम मुमकिन है. 

ऐसा सिर्फ पाकिस्तान में हो सकता है कि एयरलाइन कंपनी अपने 50 यात्रियों को छोड़कर वापस चली आए.. पाकिस्तानियों को लगता है कि उनकी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स की याद्दाश्त कमजोर हो गई है. सूत्रों के मुताबिक जेद्दा एयरपोर्ट पर मुसाफिरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ज्यादातर मुसाफिर उमरा करके लौट रहे थे. मुसाफिरों को होटल भेज दिया गया. 

जेद्दा से उमरा करके आ रहे थे यात्री

पूरा मामला समझिए...रविवार को सऊदी अरब के जेद्दा से इस्लामाबाद के लिए पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस यानी पीआईए के विमान ने उड़ान भरी. विमान इस्लामाबाद पहुंच गया लेकिन 50 यात्री सऊदी अरब में ही छूट गये. पाकिस्तान में लोग पूछ रहे हैं कि क्या ये 50 लोग कोई सामान या मोबाइल थे, जिसे एयरलाइन्स भूल आई.

PIA की तरफ से बताया जा रहा है कि एक बड़े विमान में तकनीकी दिक्कत आने के बाद एयरबस ए-320 विमान भेजा गया, जिसमें मुसाफिरों के लिए जगह नहीं होने की वजह से 50 मुसाफिरों को जेद्दा एयरपोर्ट पर छोड़ना पड़ा. पाकिस्तान की सरकारी कंपनी ने सफाई दी तो लोगों के लिए हंसी रोकना मुश्किल हो गया. 

यात्रियों की पुकार पर शहबाज ने भेजा दूसरा प्लेन

पीआईए ने सफाई देकर कहा कि विमान छोटा था, इसलिए यात्रियों के बैठने की जगह नहीं थी..ये सफाई सुनने के बाद पाकिस्तानियों ने ही मजाक उड़ाना शुरु कर दिया. सऊदी में बैठे 50 पाकिस्तानियों ने अपनी रिक्वेस्ट इस्लामाबाद पहुंचाई. बात प्रधानमंत्री तक पहुंची. इसके बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की नींद खुली और यात्रियों को वापस लाने का इंतजाम किया गया.

जब तक ये खबर शांत हुई तबतक कुवैत एयरपोर्ट पर भी ऐसा ही कांड हो गया. दो दिन से कुवैत एयरपोर्ट पर 50 से ज्यादा पाकिस्तानी बहुत परेशान हैं. मुसाफिरों ने कहा कि कुवैत एयरपोर्ट से पाकिस्तान भेजने का इंतजाम किया जाए. मुसाफिरों की प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ से मामले पर मदद की अपील की है. 

कुवैत में भी झेलनी पड़ी शर्मिंदगी

पाकिस्तानी मुसाफिर दो दिन से फंसे हुए हैं, कुवैत एयरपोर्ट पर पाकिस्तानी मुसाफिरों को पूछनेवाला भी कोई नहीं है. ये बताया जाता है कि अल जजीरा एयरलाइन ने भारतीय और नेपाली मुसाफिरों को होटल भेज दिया है जबकि पाकिस्तानी पासपोर्ट वालों को एयरपोर्ट पर ही छोड़ दिया गया है. 

पाकिस्तान की ये वो वही एयरलाइन्स है जिसके पायलटों ने फर्जी लाइसेंस घोटाला किया था. ब्रिटेन और यूरोपियन यूनियन समेत दुनिया के कई देशों ने इसकी उड़ान पर बैन लगा दिया था..यानी अबतक जो एयरलाइन खस्ताहाल थी..शहबाज शरीफ के पीएम बनते ही उसका बुरा हाल हो गया है. 

दुनिया में हंसी का विषय बना पाकिस्तान

पाकिस्तान शायद इसलिए बना है ताकि उसे देख-देखकर दुनिया हंसती रहे. इससे पहले एक बार पैसा बकाया रहने पर मलेशिया ने पाकिस्तान का प्लेन ही जब्त कर लिया था. कुछ समय पहले पाकिस्तान में नया पासपोर्ट नहीं मिल रहा था, क्योंकि पासपोर्ट प्रिंट करने का पेपर खत्म हो गया था.

जब चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग हुई तो पाकिस्तानी बोले-हम भी चांद पर हैं क्योंकि पाकिस्तान में पानी, बिजली और गैस नहीं है. तुर्की में भूकंप आया तो पाकिस्तान ने वही सामान वापस भेज दिया, जो तुर्की ने उन्हें एक साल पहले दिया था. यही नहीं, पाकिस्तान ने जिस तालिबान को पाला-पोसा, वही अब पाकिस्तान को 1971 की हार याद दिलाकर शर्मिंदा कर रहा है.

Trending news