China Police Dog: चीन का नया 'पुलिस अधिकारी' बना नेशनल सेंसेशन, सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड
Advertisement
trendingNow12180327

China Police Dog: चीन का नया 'पुलिस अधिकारी' बना नेशनल सेंसेशन, सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड

China Police Dog Fuzai Corgi: 'फुजई कॉर्गी' शेडोंग के पूर्वी प्रांत के एक शहर वेफ़ांग में एक रिजर्व पुलिस डॉग है. इस महीने की शुरुआत में वेफ़ांग पुलिस द्वारा आयोजित एक ओपन-डे प्रोग्राम में यह पहली बार नजर आया था और उसके बाद से बेहद लोकप्रिय हो गया है. 

China Police Dog: चीन का नया 'पुलिस अधिकारी' बना नेशनल सेंसेशन, सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड

Police Dog: चीन का एक नया पुलिस अधिकारी काफी लोकप्रिय हो रहा है. अपनी मोटी टांगों, चौड़ी मुस्कुराहट और हिलती हुई पूंछ से यह सोशल मीडिया पर हलचल मचा रहा है. 'फुजई कॉर्गी' (Fuzai Corgi)  जिसका अर्थ है 'लकी बॉय', शेडोंग के पूर्वी प्रांत के एक शहर वेफ़ांग में एक रिजर्व पुलिस डॉग है. 

सरकारी मीडिया के अनुसार, वर्दीधारी डॉग ने इस महीने की शुरुआत में वेफ़ांग पुलिस के एक ओपन-डे प्रोग्राम में अपने काम की शुरुआत की. वह तुरंत सोशल मीडिया पर छा गया. फुजई के एक वीडियो को चीनी प्लेटफॉर्म वीबो पर 1.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया, वहीं इससे जुड़े हैशटैग को लगभग 16 मिलियन बार देखा गया. 

सरकारी मीडिया के अनुसार, फुजई की दो महीने की उम्र में ट्रेनिंग शुरू हुई थी और अब, छह महीने की उम्र में, वह अपने कई साथियों से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. 

सोशल मीडिया पर फुजई का अपना अकाउंट 
डौयिन (Douyin) पर फुजई का आधिकारिक अकाउंट है जिसे वेफांग पुलिस चलाती है. अकाउंट पर फुजई के उसके साथी कुत्तों के वीडियो भी शेयर किए जाते हैं. एक वीडियो में फुजई को कार के नीचे पटाखों का पता लगाने जैसी ड्रिल करते हुए दिखाया गया है. 

38,000 'लाइक्स' वाले के एक अन्य पापुलर वीडियो में बेहद प्रोफेशनल दिखने वाले जर्मन शेफर्ड कुत्तों की एक लाइन नजर आती है जिसके अंत में फुजाई दिखाई देता है. एक अधिकारी की पीठ पर बंधा हुआ,  बैकपैक की तरह. 

सोशल मीडिया पर फैन कर रहे हैं कमेंट 
सरकारी अखबार चाइना डेली ने पुलिस का हवाला देते हुए कहा कि फुजई के छोटे पैर उसे छोटी जगहों में खोज करने के लिए दूसरे कुत्तों की तुलना में बढ़त देते हैं. 

सोशल मीडिया पर फुजई को लेकर कमेंट्स की बाढ़ आई हुई है. यूजर्स मजाक में कमेंट कर रहे हैं कि फुजई एक पब्लिसिटी डॉन बन गया है. कुछ लोगों ने यह भी पूछा है कि क्या दूसरे कुत्ते उसके छोटे पैरों के लिए उसे धमकाते तो नहीं.  कुछ  यूजर्स ने फुजई की आरामदायक सरकारी नौकरी पर ईर्ष्या व्यक्त की. 

चीन की पुलिस फोर्स 
बता दें चीन के पुलिस फोर्स में पब्लिक सिक्योरिटी डिपार्टमेंट, पेट्रोलिंग टीमों से लेकर बेहद ताकतर स्टेट सिक्योरिटी और पैरामिलिट्री फोर्सेज के साथ-साथ एक सीक्रेट सिविलियन जासूसी एजेंसी भी शामिल है। अदालत प्रणाली चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रति जवाबदेह है और कटघरे में आने वालों के लिए सजा की दर 99% से अधिक है. 

Trending news