Kim Jong-un: कौन है किम जोंग उन के साथ साये की तरह नजर आने वाली यह रहस्यमयी महिला, तस्वीरों ने मचाया तहलका
Advertisement

Kim Jong-un: कौन है किम जोंग उन के साथ साये की तरह नजर आने वाली यह रहस्यमयी महिला, तस्वीरों ने मचाया तहलका

Kim Jong Un News: किम जोंग उन के साथ यह महिला पहली बार इसी साल फरवरी में नजर आई थी. इसके बाद जुलाई में भी इसे कई इवेंट में साथ देखा गया. अब गुरुवार को प्योंगयांग में 74वें राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम के दौरान भी यह महिला किम जोंग उन के साथ नजर आई. यह रहस्यमयी महिला कौन है इसे लेकर उत्तरी कोरिया के सरकारी टीवी चैनल ने भी कुछ नहीं बताया है.

किम जोंग उन के साथ रहस्यमयी महिला

Mystery Women with kim Jong Un: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन (kim jong un)  एक बार फिर पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं. पहले देश में कोरोना के खतरे के बीच उनका बीमार होना, फिर कोरोना पर जीत का ऐलान और अब उत्तरी कोरिया को परमाणु संपन्न देश घोषित करना, ये सभी घटनाएं लगातार उन्हें सुर्खियों में रखे हुए है. इन सबके बीच किम जोंग उन के साथ पिछले काफी समय से साये की तरह मौजूद रहने वाली एक रहस्यमय महिला भी चर्चा का विषय बनी हुई है. गुरुवार को प्योंगयांग में 74वें राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम के दौरान भी यह महिला किम जोंग उन के साथ नजर आई. इस दौरान महिला के हाथ में एक हैंडबैग नजर आ रहा है. कहा जा रहा है कि इस बैग में उत्तर कोरिया के न्यूक्लियर डॉक्ट्रिन को लेकर किम जोंग उन का भाषण रखा था. कहा तो ये भी जा रहा है कि यह महिला किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग का स्थान ले रही है.

कई कार्यक्रमों में दिखी है साथ

रिपोर्ट के मुताबिक, इस रहस्यमयी महिला को लोग लगातार इस साल के शुरू से ही किम जोंग उन के साथ ट्रैक कर रहे हैं कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि यह किम जोंग की रिश्तेदार हो सकती है, लेकिन वह कौन है इसका पता अभी तक नहीं चल सका है. इस महिला को 74वें राष्ट्रीय दिवस के सेलिब्रेशन के दौरान कई इवेंट में कोरियाई सेंट्रल टेलीविजन (केसीटीवी) के वीडियो फुटेज में करीब से देखा गया. वह हमेशा किम जोंग उन की मेज के आसपास ही दिख रही है.

सबसे पहले फरवरी में साथ दिखी थी

इस रहस्यमयी महिला को उत्तर कोरिया के सुप्रीम पीपुल्स असेंबली (एसपीए) के एक सेशन में भी किम जोंग उन के आसपास  देखा गया है. उसके हाथ में किम जोंग उन के भाषण वाली फाइल भी है. अगर 2 महीने पहले की बात करें तो 27 जुलाई को एक अन्य प्रमुख आउटडोर म्यूजिक इवेंट में भी यह किम के साथ दिखाई दे रही है. इस महिला को सबसे पहले किम जोंग उन के साथ इस साल फरवरी में देखा गया था. तब यह महिला एक हैंडबैग के साथ नजर आई थी, जिसमें किम जोंग उन का फोन, सिगरेट या दवा होती है.

कोई बता रहा सौतेली बहन

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने इस महिला के नाम का जिक्र नहीं किया है. अभी तक किसी को इस महिला की पहचान का भी पता नहीं चला है. कुछ लोग इसे किम की सौतेली बहन बता रहे हैं तो कुछ दोस्त. किम जोंग उन की कम से कम दो सौतेली बहनें हैं, जिनका नाम किम सोल सॉन्ग और किम चुन सॉन्ग है. दोनों का जन्म 1970 के दशक के मध्य में हुआ था. लेकिन यह महिला उन दोनों की तुलना में छोटी नजर आ रही है. ऐसे में इसकी संभावना कम है कि वह किम की सौतेली बहन है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news