Lottery: रातों रात इस शख्स के खाते में आ गए 3400 अरब रुपये, बन गया दुनिया का 25वां सबसे अमीर, फिर हुआ ये...
Advertisement
trendingNow11338032

Lottery: रातों रात इस शख्स के खाते में आ गए 3400 अरब रुपये, बन गया दुनिया का 25वां सबसे अमीर, फिर हुआ ये...

Man Got Jackpot: जिस शख्स के खाते में इतने रुपये आए उसने बैंक को दी सूचना, बैंक ने जांच शुरू की, तीन दिन तक वह बैंक अकाउंट फ्रिज रहा. इसके बाद जब बैंक खुला तो सारे रुपये उड़ चुके थे. बैंक ने बताया कि ये रुपये गलती से आपके खाते में आए थे, जिसके थे उसे लौटा दिए गए हैं.

इसी शख्स के खाते में रातों रात आए थे अरबों रुपये

Man Receive Billion Dollar in Bank Account: आपने ये कहावत तो सुनी होगी कि भगवान जब देता है तो छप्पड़ फाड़ के देता है और लेता है तो भी ऐसे ही. अमेरिका एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. अचानक उसके मोबाइल पर एक मैसेज आया, जब उसने उस मैसेज को देखा तो उसके होश उड़ गए. दरअसल, वो मैसेज था, उसके बैंक अकाउंट में 3400 अरब रुपये क्रेडिट होने का. इस ट्रांजेक्शन के साथ ही वह रातों रात कुछ पल के लिए दुनिया का 25वां सबसे रईस आदमी बन गया. हालांकि कुछ ही घंटों बाद वह फिर से वहीं आ गया जहां था. चलिए आपको विस्तार से बताते हैं पूरा मामला.

इतने पैसे देखकर पूरा परिवार हो गया दंग

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक जून 2021 को लूसियाना (Louisiana, America) के रहने वाले डैरेन जेम्स (Darren James) के मोबाइल पर एक मैसेज आया. उस मैसेज में 3400 अरब रुपये उनके खाते में जमा होने की बात लिखी थी. मैसेज पढ़कर पहले उन्हें यकीन नहीं हुआ. उन्होंने 2-3 बार मैसेज पढ़ा. इसके बाद उन्होंने परिवार को इसकी जानकारी दी. यह सुनकर परिवार वाले भी दंग हो गए. इतने ज्यादा रुपये खाते में आने के बाद वह सोचने लगे कि इतने पैसे के बारे में जानकर अफसर उनके घर जांच के लिए आ जाएंगे और वह फंस सकते हैं. ऐसे में उन्होंने फौरन अपने बैंक को कॉल कर इसकी जानकारी दी.

बैंक को दी सूचना, बैंक ने 3 दिन खाता रखा फ्रिज

डैरेन ने मीडिया को बताया कि परिवार नहीं चाहता था कि मैं किसी को सूचना दूं, लेकिन मैं खुद लुसियाना डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी में पहले लॉ एनफोर्समेंट ऑफिसर के पद पर तैनात था और अब रियल एस्टेट एजेंट हूं तो इस बात की जानकारी थी कि इतने पैसे गलती से आते हैं. इसलिए घरवालों को इग्नोर करके वह बैंक चले गए. बैंक ने शिकायत मिलने के बाद उनका खाता फ्रिज कर दिया. तीन दिन क ये अरबों रुपये उनके खाते में पड़े रहे. तीन दिन बाद जब बैंक खुला तो पैसे भी उड़ चुके थे. बैंक ने बताया कि ये मैसेज आपके पास गलती से आया था और पैसे किसी और के थे. जिसके पैसे थे उसे लौटा दिए गए हैं.

पहले कभी नहीं देखे थे इतने रुपये

वह बताते हैं कि कुछ पल के लिए तो मेरी और परिवार की खुशी का ठिकाना ही नहीं था. हम सब दुनिया के सबसे रइसों में 25वें नंबर पर थे. आज तक मैने इतने पैसे एक साथ नहीं देखे थे. लेकिन आने वाली मुसीबत से बचने के लिए मैंने इन्हें लौटाने की कोशिश शुरू कर दी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news