Lady Dracula: इस लेडी ड्रैकुला को था कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने का शौक; मजे लेने के लिए करा दिए 600 मर्डर!
Advertisement
trendingNow11660690

Lady Dracula: इस लेडी ड्रैकुला को था कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने का शौक; मजे लेने के लिए करा दिए 600 मर्डर!

Most brutal women of world: क्या आपने कभी जीती-जागती लेडी ड्रैकुला के बारे में सुना है? नहीं सुना तो कोई बात आज आपको उस महिला के बारे में बताते हैं जिसे लड़कियों के खून से नहाने का खौफनाक शौक लग गया था.

 

Image Credit : Social media

Hungary female serial killer Elizabeth Bathory: दुनिया में कई बेरहम, जल्लाद और क्रूर लोग हुए हैं, जो हजारों लोगों की मौत के जिम्मेदार हैं. इन लोगों ने कइयों को अपने हाथ से मौत के घाट उतारा था. इतिहास के पन्नों में ऐसे सनकी राजा-महाराजाओं का जिक्र है, जिन्हें लोगों को जान से मारने में मजा आता था. इस संदर्भ में आज बात किसी हैवान पुरुष की नहीं बल्कि दरिंदगी की जीती जागती मिसाल शातिर महिला की जो अपनी क्रूरता (Most Brutal Woman in History) के लिए बदनाम थी.

हंगरी की लेडी ड्रैकुला

एलिजाबेथ बाथरी को इतिहास की सबसे खतरनाक और वहशी महिला सीरियल किलर के तौर पर जाना जाता है. इस महिला को जीती-जागती ड्रैकुला कहा जाता था. जिसे लड़कियों के खून से नहाने का खौफनाक चस्का लग गया था. दुनिया की इस सबसे क्रूर महिला का नाम एलिजाबेथ बाथरी है जो हंगरी में रहती थी. उसका जन्म हंगरी साम्राज्य के बाथरी  परिवार मे हुआ था. उसकी शादी फेरेंक नैडेस्‍डी से हुई थी जो तुर्कों के खिलाफ युद्ध में हंगरी का नेशनल हीरो था. 

सनक में करा दिए 600 मर्डर

एलिजाबेथ बाथरी 1585 से 1610 के दौरान अपनी जवानी को बरकरार रखने के लिए अपने महल में 600 से ज्यादा लड़कियों की हत्या कर दी थी. जिन लड़कियों के खून से वो नहाती थी, उनकी हत्या करने से पहले उनपर अत्याचार किया जाता था. बर्बरता से उन लड़किय का पिटाई की जाती थी, उनके हाथों को काट दिया जाता था. आखिर में उनकी हत्या कर उनका सारा खून एक टब में इकठ्ठा कर लिया जाता जिसमे एलिजाबेथ बाथरी नहाती थी. कई बार वह लड़कियों के चेहरे या शरीर के दूसरे अंगों का मांस दांतों से काटकर निकाल लेती थी. 

जेल में सजा काटने के दौरान हुई मौत

उसने 25 साल तक खौफनाक आतंक फैलाया जिसके बाद हंगरी के राजा ने उसे गिरफ्तार कर लिया और 21 अगस्त 1614 को कैद के दौरान ही उसकी मौत हो गई. बाथरी के जीवन पर कई किताबें लिखी गई तो कुछ फिल्में भी बन चुकी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक उपन्यासकार ब्राम स्टोकर ने बाथरी के विषय से प्रेरित होकर 1897 में अपने मशहूर नॉवेल ड्रैकुला की रचना की थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news