Vladimir Putin Health: राष्ट्रपति पुतिन के हेल्थ को लेकर सामने आई जानकारी, क्रेमलिन ने किया अब ये दावा
Advertisement

Vladimir Putin Health: राष्ट्रपति पुतिन के हेल्थ को लेकर सामने आई जानकारी, क्रेमलिन ने किया अब ये दावा

President Vladimir Putin: रूस के यू्क्रेन पर हमला करने के बाद से राष्ट्रपति पुतिन दुनियाभर की मीडिया के नजरों में बने हुए हैं. उनकी हर छोटी-बड़ी बात पर नजर रखी जाती है. पिछले कई दिनों से उनके अस्वस्थ होने की खबरें पश्चिमी मीडिया बता रहा है. ऐसे में क्रेमलिन ने अब ये बात कही है. 

फाइल फोटो

Russian President Vladimir Putin: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बीमारी के अटकलों के बीच क्रेमलिन ने कहा कि उनका स्वास्थ् काफी अच्छा है. इसके साथ ही पश्चिमी देशों द्वारा बीमारी को लेकर लगाए गए कयासों को भी खारिज किया है. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने दैनिक ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में कहा कि उनके स्वास्थ्य के साथ सब कुछ ठीक है.

  1. राष्ट्रपति पुतिन को लेकर क्रेमलिन ने किया दावा
  2. कहा- राष्ट्रपति की तबीयत है बिल्कुल ठीक
  3. पश्चिमी देशों के दावों को किया खारिज

ईरान में लगी ठंड

दिमित्री पेसकोव ने कहा कि आप जानते हैं कि यूक्रेनी सूचना विशेषज्ञ, अमेरिकी और ब्रिटिश लोग, हाल के महीनों में राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में विभिन्न तरह का झूठ फैला रहे हैं. ये झूठ के अलावा और कुछ नहीं हैं. बता दें कि पुतिन को बुधवार को एक सार्वजनिक उपस्थिति के दौरान खांसी हुई, जब इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने उनके हवाले से कहा कि पिछले दिन ईरान की यात्रा के दौरान थोड़ी ठंड पकड़ी थी.

खुद रखते हैं स्वास्थ्य का ख्याल

69 वर्षीय पुतिन के हवाले से कहा गया है कि तेहरान में कल बहुत गर्मी थी. पारा 38 डिग्री सेल्सियस के पार था और वहां एयर कंडीशनिंग बहुत मजबूत थी. बता दें कि हाल के महीनों में उनके स्वास्थ्य की को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी बातें होने लगी हैं. इस दौरान ली गई तस्वीरों में रूसी राष्ट्रपति COVID-19 के खिलाफ एहतियात के तौर पर लंबी टेबल के दूसरे छोर पर बैठा हुए दिखाई दिए थे.

सीआईए के निदेशक ने कही थी ये बात

बता दें कि राष्ट्रपति पुतिन को लेकर अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के निदेशक विलियम बर्न्स ने सुरक्षा मंच के दौरान कहा था कि पुतिन पूरी तरह से स्वस्थ हैं. उनके अस्वस्थ होने के बार में कोई इंटेलिजेंस नहीं है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 

 

Trending news