Khalistani Terror: कनाडा में खालिस्तानी साजिश, UK-US समेत 4 देशों में आज निकाली जाएगी एंटी- इंडिया रैली; डोभाल ने ब्रिटेन को दोटूक सुनाया
Advertisement
trendingNow11770374

Khalistani Terror: कनाडा में खालिस्तानी साजिश, UK-US समेत 4 देशों में आज निकाली जाएगी एंटी- इंडिया रैली; डोभाल ने ब्रिटेन को दोटूक सुनाया

Anti India Rally by Khalistani: पाकिस्तान के इशारे पर खालिस्तानी अलगाववादी भारत के खिलाफ नए-नए षडयंत्र रचने में लगे हैं. वे आज 4 देशों में एंटी-इंडिया रैली निकालने जा रहे हैं, जिस पर भारत ने कड़ा ऐतराज जताया है. 

 

Khalistani Terror: कनाडा में खालिस्तानी साजिश, UK-US समेत 4 देशों में आज निकाली जाएगी एंटी- इंडिया रैली; डोभाल ने ब्रिटेन को दोटूक सुनाया

Khalistani Conspiracy in Canada: खुफिया एजेंसियों ने खालिस्तान के नाम पर कनाडा में 8 जुलाई यानी आज भारत के खिलाफ होने वाली रैली में हिंसा की आशंका जताई है. भारतीय एजेंसियों ने 20 ऐसे खालिस्तानियों का डोजियर तैयार किया है जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. सूत्रों के मुताबिक खास तरीके के टूलकिट के जरिए कनाडा से लेकर अमेरिका तक भारत के खिलाफ रैली और प्रदर्शन करने की योजना तैयार की गई है.

खालिस्तानियों ने आज बुलाई 'किल इंडिया' रैली

बताते चलें कि खालिस्तान समर्थकों (Khalistani Terror) ने 8 जुलाई को 'किल इंडिया'  नाम से एक रैली बुलाई है, जिसमें भारतीय राजनयिकों और भारत के खिलाफ प्रदर्शन करने की योजना है. ज़ी मीडिया को खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक कनाडा (Canada), यूके (UK) और अमेरिका (USA) में सक्रिय  20 खालिस्तानी समर्थक एंटी इंडिया हैशटैग बना कर भारत के खिलाफ लोगों को भड़का रहे हैं.

विदेश मंत्रालय के 6 अफसरों को मारने की धमकी

जानकारी के मुताबिक यूके, कनाडा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में तैनात भारतीय विदेश मंत्रालय के 6 अधिकारी खालिस्तानियों के निशाने पर हैं, जिससे उनकी सुरक्षा को लेकर भारत की चिंता बढ़ गई है. खालिस्तान समर्थक एक खास साजिश के तहत सभी 6 भारतीय डिप्लोमेट की तस्वीर और उससे जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जिससे उनके लिए हाई कमीशन और दूतावास से भी बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

भारत के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड कराने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक आज कनाडा के टोरंटो और वैंकुअर के साथ-साथ लंदन और मेलबर्न में भी खालिस्तान समर्थक (Khalistani Terror) रैली निकालने की तैयारी की है. भारत के खिलाफ खालिस्तानी साजिश को हवा देने के लिए सोशल मीडिया पर #IndianConsulateAttack, KhalistanfreedomRally, #KhalistanReferendum, #diplomats और #Khalistan जैसे हैशटैग बनाकर उसे ट्रेंड कराने की भी कोशिश की जा रही है.

डोभाल ने ब्रिटेन को दोटूक सुनाया

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने खालिस्तानी (Khalistani Terror) अलगाववादियों की धमकी पर ब्रिटेन के NSA जेम्स क्लेवरली के साथ बातचीत की है. भारत दौरे पर आए ब्रिटिश NSA को डोभाल ने दोटूक शब्दों में खालिस्तानी अलगाववादियों पर नकेल कसने की मांग की. ब्रिटिश सरकार ने उनकी राय से सहमति जताते हुए अलगाववादियों की गतिविधियों को खतरा बताया और उनके खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया. 

आज होगी ब्रिटेन की असल परीक्षा

जेम्स क्लेवरली ने कहा कि लंदन में भारतीय उच्चायोग (Khalistani Terror)  पर हुआ हमला पूरी तरह अस्वीकार्य है. इसे किसी भी हाल में सहन नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ ब्रिटिश सरकार कार्रवाई करेगी. वहीं भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि ब्रिटिश सरकार की कथनी-करनी का असल टेस्ट आज होगा, जब खालिस्तानी अलगाववादी आज कनाडा, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के साथ आज ब्रिटेन में भी प्रदर्शन करेंगे. 

Trending news