Japan News: 807 क्रिसमस केक को लेकर मच गया हंगामा, इस स्‍टोर को मांगनी पड़ी माफी
Advertisement

Japan News: 807 क्रिसमस केक को लेकर मच गया हंगामा, इस स्‍टोर को मांगनी पड़ी माफी

Japan Takasiyama store : जापान के एक नामचीन डिपार्टेमेंटल स्टोर ने माफी मांगी है. अब आप सोच रहे होंगे कि वजह क्या है. दरअसल स्टोर ने स्ट्राबेरी केक की डिलिवरी की थी जो टूटे हुए थे. सोशल मीडिया पर इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ उसके बाद स्टोर ने कहा कि गलती कहां हुई उसकी जांच की जा रही है. लेकिन स्टोर को खेद है.

Japan News: 807 क्रिसमस केक को लेकर मच गया हंगामा, इस स्‍टोर को मांगनी पड़ी माफी

Takasimaya Strawberry Cakes:  बेहतर क्वॉलिटी के सामान के लिए लोग नामी गिरामी रेस्टोरेंट की तरफ रुख करते हैं. लेकिन यदि आपको सामान अच्छा ना मिले तो मायूसी होती है. दरअसल यहां हम बात जापान के लग्जरी डिपार्टमेंटल स्टोर ताकीसिमाया की कर रहे हैं. इस स्टोर से लोगों ने क्रिसमस के मौके पर केक ऑर्डर किया था. स्टोर ने केक की डिलिवरी भी की. हालांकि केक सही हालात में नहीं थे. केक टूटे हुए थे. इसे लेकर सोशल मीडिया पर जब हंगामा हुआ तो ताकीसिमाया स्टोर ने माफी मांगी.

807 केक में निकली खामी
दरअसल स्टोर को कुल 2900 स्ट्राबेरी केक का ऑर्डर मिला था. लेकिन उनमें से करीब 807 केक टूटे हुए थे. स्टोर की सीनियर मैनेजिंग डॉयरेक्टर काजुहिसा योकोयामा ने दुख जताते हुए कहा कि यह स्टोर की जिम्मेदारी थी. बड़ी संख्या में कस्टमर के साथ धोखा हुआ है. ताकीसिमाया स्टोर ने कहा कि साइतामा के विंस में इन केक को बनाया गया था और यामतो ट्रांसपोर्ट के जरिए कस्टमर तक पहुंचाया गया. हमारी आंतरिक जांच में यह साफ नहीं पाया कि टूटे हुए केक के लिए कौन जिम्मेदार है.

एक केक की कीमत 5400 येन

जापान की आबादी में ईसाई समाज सिर्फ एक फीसद है. लेकिन क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाया जाता है. इस दौरान लोग एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं.  जापानी कल्चर में रेड और सफेद रंग वाले स्ट्राबेरी केक की अपनी अलग पहचान है. ताकीसिमाया स्टोर अपने स्ट्राबेरी शॉर्ट केक को 5400 येन यानी 38 डॉलर की कीमत पर बेचता है.ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर गलत तरीके से संभाले गए केक की तस्वीरों के साथ निराशा जाहिर की. इसमें कटी हुई स्ट्रॉबेरी को पिघली आइसिंग और टूटी हुई शिफॉन परतों से फिसलते हुए दिखाया गया है. एक्स पर एक यूजर ने कहा कि केक को फिर से सजाने की कोशिश की वो तारीफ करता है. वहीं दूसरे यूजर ने कहा अब बार बार टूटे हुए केक का जिक्र करने से बेहतर है कि आप आनंद लें. हालांकि सोशल मीडिया पर लोगों की भरपूर आलोचना के बाद ताकासिमाया स्टोर की तरफ से बयान आया कि अब ग्राहकों को आगे निराश नहीं करेंगे.

Trending news