हमास का खात्मा अब तय! इजरायल की मदद के लिए US ने भेजे अपने ये सबसे खतरनाक हथियार
Advertisement
trendingNow11909717

हमास का खात्मा अब तय! इजरायल की मदद के लिए US ने भेजे अपने ये सबसे खतरनाक हथियार

Israeli–Palestinian Conflict: अमेरिकी राष्ट्रपति के ऐलान के कुछ ही घंटे में ही अमेरिका का जंगी बेड़ा भी पूर्वी भूमध्य सागर इलाके में पहुंच गया है, जिसके बाद जरायल और हमास के बीच जंग और तेज होने की आशंका है.

हमास का खात्मा अब तय! इजरायल की मदद के लिए US ने भेजे अपने ये सबसे खतरनाक हथियार

US sent Deadly Weapons to Israel: अमेरिका हमास के हमले के खिलाफ इजरायल की कार्रवाई पर साथ खड़ा है और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने मंगलवार देर रात इजरायल को हर मोर्चे पर मदद का वादा किया है. इतना ही नहीं वो इजरायल की मदद के लिए अपने सबसे खरतनाक हथियार भी इजरायल भेज रहा है. अमेरिकी गोला-बारूद से लैस प्लेन इजरायल पहुंच गया है, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति के ऐलान के कुछ ही घंटे में ही अमेरिका का जंगी बेड़ा भी पूर्वी भूमध्य सागर इलाके में पहुंच गया है. अमेरिका की इस मदद के बाद इजरायल और हमास के बीच जंग और तेज होने की आशंका है.

अमेरिका ने इजरायल भेजे ये खतरनाक हथियार

अमेरिका की सेंट्रल कमांड ने कहा है कि स्थिति को बिगाड़ने या इस लड़ाई को और व्यापक बनाने की कोशिश करने वाले किसी भी मंसूबे को रोकने के लिए विमानवाहक पोत यूएसएस गेराल्ड आर फोर्ड अपने कैरियर स्ट्राइक ग्रुप के साथ पूर्वी भूमध्य सागर में पहुंच चुका है. इसमें अमेरिकी नौसेना के विमानवाहक पोत के अलावा, लड़ाकू और स्पोर्ट विमानों के 8 स्क्वाड्रन, गाइडेड मिसाइल क्रूजर यूएसएस नॉर्मंडी, मिसाइल डिस्ट्रॉयर यूएसएस थॉमस हडनर, लड़ाकू पोत यूएसएस रामेज, यूएसएस कार्नी और यूएसएस रूजवेल्ट, अमेरिकी तैनाती को मजबूती देने के लिए इस क्षेत्र में मौजूदा लड़ाकू स्क्वाड्रनों को बढ़ाने के लिए अमेरिकी वायु सेना के एफ-15, एफ-16 और ए-10 भी इलाके में मौजूद हैं.

इजरायल दौरे पर जाएंगे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन

इजरायल और हमास के बीच जारी भीषण जंग के बीच अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinken) आज इजरायल के दौरे पर जाएंगे. एंटनी ब्लिंकन का ये दौरा इजरायल (Israel) के भरोसे को और मजबूती देगा. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर (Matthew Miller) ने बताया कि एंटनी ब्लिंकन अपनी यात्रा के दौरान इजरायल से इस बात की चर्चा करेंगे कि हम उन्हें क्या अतिरिक्त संसाधन दे सकते हैं.

जो बाइडेन ने इजरायल को दिया हर मोर्चे पर मदद का भरोसा

इजरायल और हमास (Hamas) के बीच जारी युद्ध को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने मंगलवार देर रात इजरायल को भरोसा दिया था कि वो हर मोर्चे पर इजरायल के साथ हैं. उन्होंने कहा, 'मैं साफ कर दूं. अगर कोई देश इस स्थिति का फायदा उठाने की सोच रहा है तो ऐसा कतई ना करे. हमारा संकल्प साफ है. हम अमेरिका में भी यहूदी नागरिको की सुरक्षा बढ़ा रहे हैं. अमेरिका में नफरत की कोई जगह नहीं है. न यहूदियों के खिलाफ और न मुस्लिमों के विरुद्ध. किसी के खिलाफ नहीं. 50 साल पहले मैं एक युवा सीनेटर के तौर पर इजरायल गया था.

Trending news