Israel-Hamas War: इजरायल का बड़ा हमला, गाजा में घुसे फाइटर जेट, हमास के 40 ठिकानों को बनाया निशाना
Advertisement
trendingNow12208320

Israel-Hamas War: इजरायल का बड़ा हमला, गाजा में घुसे फाइटर जेट, हमास के 40 ठिकानों को बनाया निशाना

Israeli Air Strike: इससे पहले इजरायल रक्षा बलों ने दावा किया कि उसके एयर स्ट्राइक में मंगलवार को दक्षिणी लेबनान में दो कमांडरों सहित तीन हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए. 

Israel-Hamas War: इजरायल का बड़ा हमला, गाजा में घुसे फाइटर जेट, हमास के 40 ठिकानों को बनाया निशाना

War in Gaza: इजरायल ने बुधवार सुबह दावा किया कि मध्य गाजा में इजरायली सेना ने हमास के टेरर इंफ्रास्ट्रक्चर और रॉकेट लॉन्चरों को तबाह कर दिया साथ ही और कई हमास लड़कों को भी मार गिराया. इजरायल के मुताबिक 40 से अधिक टारगेट्स पर पर हमला किया गया, जिनमें अंडरग्राउंड लॉन्चिंग पोस्ट, बुरी तरह फंसी इमारतें, मिलिट्री स्ट्रक्चर, ऑबजर्वेशन पोस्ट और अंडरग्राउंड अड्डे शामिल थे. इजरायली फाइटर जेट ने कई रॉकेट लॉन्चरों पर हमला किया जो इजरायल पर रॉकेट दागने के लिए तैयार थे. 

हिजबुल्लाह के तीन कमांडरों को मारने का दावा 
इससे पहले सीएनएन के मुताबिक इजरायल रक्षा बलों ने दावा किया कि उसके एयर स्ट्राइक में मंगलवार को दक्षिणी लेबनान में दो कमांडरों सहित तीन हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए.  आईडीएफ के एक बयान में कहा गया है, 'राडवान फोर्सेज के वेर्स्टर्न रीजन के रॉकेट और मिसाइल यूनिट के कमांडर' मुहम्मद हुसैन शाहौरी, दक्षिण लेबनान के केफ़र डूनीन में एक एयर स्ट्राइक में मारे गए. 

आईडीएफ ने कहा, 'जबुल्लाह की रॉकेट और मिसाइल यूनिट का एक ऑपरेटर' महमूद इब्राहिम फदलल्लाह भी उसी हवाई हमले में मारा गया.  इससे पहले, आईडीएफ ने एक अलग बयान में कहा कि उसके हवाई हमले में दक्षिणी लेबनान में 'हिजबुल्लाह के तटीय क्षेत्र के कमांडर इस्माइल यूसुफ बाज़ की मौत हो गई.' 

हिजबुल्लाह ने अपने तीन लड़ाकों की मौत की की पुष्टि की. हालांकि उसने तीनों की मौत की परिस्थितियों या रैंकों के बारे में विवरण नहीं दिए. 

बता दें 7 अक्टूबर को लगभग 1,200 लोग मारे गए जब हमास के लड़ाकों ने गाजा से बाहर अचानक हमला किया, और अन्य 200 से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया गया. इसके बाद इजरायल ने गाजा के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी. 

इजरायली हमलों ने गाजा में भारी तबाही मचाई है. अलजजीरा के मुताबिक 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमलों में कम से कम 33,899 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 76,664 घायल हुए हैं. 

Trending news