Taraneh Alidoosti: ऑस्‍कर विनिंग एक्‍ट्रेस अरेस्‍ट, इस आरोप में हुआ एक्‍शन; इंस्‍टा पोस्‍ट पर मचा बवाल
Advertisement

Taraneh Alidoosti: ऑस्‍कर विनिंग एक्‍ट्रेस अरेस्‍ट, इस आरोप में हुआ एक्‍शन; इंस्‍टा पोस्‍ट पर मचा बवाल

Iran Hijab Row: ईरान में सामाजिक मुद्दों पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामले में ईरान की एक मशहूर अभिनेत्री तारानेह अलीदूस्ती (Taraneh Alidoosti) को गिरफ्तार किया गया है.

ईरानी एक्ट्रेस तारानेह अलीदूस्ती ( Image Source : Reuters )

Irani Actress Taraneh Alidoosti arrested: ईरान के प्रशासनिक अधिकारियों ने देश की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक तारानेह अलीदूस्ती (Taraneh Alidoosti) को देश विरोधी प्रदर्शनों के बारे में झूठी सूचनाएं और अफवाह फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. तेहरान के बड़े अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि कर दी है.

सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया कि ऑस्कर विनिंग फिल्म 'द सेल्समैन' (The Salesman) की एक्ट्रेस तारानेह अलीदूस्ती पर आरोप है कि उन्होंने एक ऐसे शख्स को अपना समर्थन दिया था जिसे हाल ही में कुछ अपराधिक मामलों के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी.

इंस्टाग्राम पोस्ट पर बवाल

जेल की सलाखों के पीछे पहुंची एक्ट्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी ईरान के अधिकारियों ने कार्रवाई की है. हालांकि इस गिरफ्तारी की वजह यह बतायी जा रहा है कि अलीदूस्ती ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर उन लोगों के साथ एकजुटता दिखाई थी, जिन्हें अदालत ने देशद्रोह के आरोपों का दोषी पाया था. सरकार ने उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है.

ज्यूडिशरी पर सवाल

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अलीदूस्ती को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि उन्होंने सोशल मीडिया पर किए अपने दावों के समर्थन में कोई भी सबूत नहीं दिथा. वहीं ईरान की सरकारी मीडिया ने कहा है कि अलीदूस्ती के अलावा देश की कुछ और बड़ी नामचीन हस्तियों पर देशविरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में कार्रवाई हो सकती है. इन लोगों को सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री प्रकाशित करने पर न्याय विभाग ने तलब किया था, पर इनमें से किसी ने सरकारी समन का जवाब भी नहीं दिया था. हालांकि प्रदर्शनकारियों का कहना है कि देश में चल रही क्रांति के इस दौर में अब न्यायपालिका अपनी वो भूमिका नहीं निभा पा रही है, जिसके लिए उसे जाना जाता था.

कौन हैं अलीदूस्ती?

अलीदूस्ती ने भी देश के रहनुमाओं के खिलाफ बीते कुछ महीनों से मोर्चा खोल रखा है. वो अपने कई सोशल मीडिया पोस्ट पर सरे आम देशभर में प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ एकजुटता जता चुकी हैं. इंस्टाग्राम पर उनके करीब एक करोड़ फॉलोअर्स हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news