Boris Johnson: 'अगर पुतिन औरत होते तो...' ब्रिटिश PM ने रूसी राष्‍ट्रपति के लिए कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11238174

Boris Johnson: 'अगर पुतिन औरत होते तो...' ब्रिटिश PM ने रूसी राष्‍ट्रपति के लिए कह दी बड़ी बात

Russia Ukraine War 30 June: रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है. शायद ही ऐसा कोई मंच हो जहां इसकी चर्चा न हुई हो. अभी G-7 Summit में भी इसका जिक्र हुआ. व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को तानाशाह कहा जा चुका है. लेकिन इस बार उनको लेकर जो बयान आया उसके बारे में किसी ने सोचा भी न होगा.

Boris Johnson: 'अगर पुतिन औरत होते तो...' ब्रिटिश PM ने रूसी राष्‍ट्रपति के लिए कह दी बड़ी बात

Russia Ukraine today live update: ब्रिटेन (UK) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा है कि अगर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) यदि एक महिला होते तो वह एक उन्मादी और जबरन थोपे जाने वाले युद्ध की शुरुआत बिल्कुल नहीं करते.

ताकत दिखाना चाहते हैं पुतिन

जी-7 शिखर सम्मेलन (Boris Johnson IN G7 summit) के समापन पर जर्मनी (Germany) में स्थानीय मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में जॉनसन ने इस बात का जिक्र किया कि रूस-यूक्रेन युद्ध की एक बड़ी और अहम वजह पुतिन की अपनी ताकत दिखाने की मंशा है.

वैश्विक शांति के लिए महिलाओं का सत्ता में आना जरूरी

उन्होंने वैश्विक शांति की ओर एक कदम के तौर पर अधिक महिलाओं के सत्ता में आने की अपील की. बोरिस जॉनसन ने ब्राडकास्टर ZDF से कहा, ‘अगर पुतिन महिला होते, जो कि वह नहीं हैं, तो मुझे सचमुच में नहीं लगता है कि उन्होंने एक उन्मादी और जबरन आक्रमण किया होता तथा इस तरह की हिंसा की होती.’

नुकसान पहुंचाने वाली ताकत पुतिन

जॉनसन ने 69 वर्षीय रूसी राष्ट्रपति का जिक्र करते हुए कहा कि यदि आप एक नुकसान पहुंचाने वाली शक्ति का सटीक उदाहरण देखना चाहते हैं तो यह वही चीज है जो वह व्लादिमीर पुतिन इस वक्त कर रहे हैं.

PMO का बयान

जॉनसन की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘ब्रिटिश जनता नेताओं से उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ाई की उम्मीद करती है जो दिन-प्रतिदिन बेकसूर नागरिकों की हत्या करता है.’

जॉनसन ने की निंदा बाइडेन ने ले लिया एक्शन

जॉनसन के इस बयान के साथ ही अमेरिका ने मंगलवार को यूक्रेन युद्ध में रूस समर्थक पाकिस्तानी व चीनी समेत कुल 36 कंपनियों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है. वहीं US प्रेसिडेंट बाइडेन के प्रशासन ने रूसी सेना व रक्षा उद्योग की मदद के आरोप में चीन की पांच कंपनियों को ट्रेड की ब्लैक लिस्ट में डाला है. फेडरल रजिस्टर के मुताबिक ब्लैक लिस्ट में डाली गईं अन्य 31 कंपनियां रूस, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) लिथुआनिया, पाकिस्तान, सिंगापुर, ब्रिटेन, उज्बेकिस्तान और वियतनाम की हैं.

(PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- J&K: आतंकियों को पलक झपकते ढेर कर देंगे BSF के स्पेशल 70, कश्मीर में सेना के साथ बना ये प्लान

ये भी पढ़ें- Love Story: 18 साल की आशिया का 61 साल के शमशाद पर आया दिल, अनोखी है लव स्‍टोरी

LIVE TV

Trending news