उद्घाटन के साथ ही धराशायी हुआ हैंगिंग ब्रिज, देखें- मेयर समेत कई अधिकारी गिरे नाले में
Advertisement

उद्घाटन के साथ ही धराशायी हुआ हैंगिंग ब्रिज, देखें- मेयर समेत कई अधिकारी गिरे नाले में

Viral Video: एक चौंकाने वाले घटना में मंगलवार को मैक्सिकन शहर कुर्नवाका में उद्घाटन के समय एक नवनिर्मित फुटब्रिज नाले में गिर गया. हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

उद्घाटन के साथ ही धराशायी हुआ हैंगिंग ब्रिज, देखें- मेयर समेत कई अधिकारी गिरे नाले में

Viral Video: भ्रष्टाचार के कई मामलों में देखा जा चुका है कि इसका खामिजाया सीधे-साधे लोगों को ही भुगतना पड़ा है. वो चाहे सड़क निर्माण हो, फुटओवर ब्रिज हो या फिर सरकारी विभाग द्वारा किसी भी क्षेत्र का कंस्ट्रक्शन हो. हमारे देश में ऐसे मामले तो अकसर देखने को मिल ही जाते हैं. लेकिन दूसरे देशों में भी लोग लापरवाही के इन कारनामों से अछूते नहीं है. इसकी जीती जागती तस्वीर मेक्सिको में सामने आई है. यहां एक हैंगिंग ब्रिज उद्घाटन के साथ ही धराशायी हो गया. पूरे घटनाक्रम का एक वीडिय भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आइये आपको बताते हैं इस पूरे वाकये के बारे में.   

उद्घाटन के साथ ही गिरा ब्रिज

हम बात कर रहे हैं मेक्सिको के कुर्नवाका शहर की. मंगलवार को मैक्सिकन शहर कुर्नवाका में एक हैंगिंग ब्रिज का उद्घाटन होना था. उद्घाटन में शहर के मेयर समेत कई अधिकारी व शहर के लोग पहुंचे थे. ब्रिज का उद्घाटन हुआ, फिर लोग इसपर सैर करने के लिए निकले. जैसे ही लोग इस ब्रिज का जायजा लेने के लिए इसपर चढ़े, यह धड़ाम से नीचे गिर गया.

पूरा हैंगिंग ब्रिज नाले में

पूरा का पूरा हैंगिंग ब्रिज नीचे बह रहे नाले में गिर गया. इस हादसे के वक्त मेयर समेत कई अन्य लोग मौजूद थे. लकड़ी के बोर्ड से बना यह हैंगिंग ब्रिज इतना कमजोर था कि यह मुश्किल से 20 लोगों का वजन भी नहीं संभाल सका.

मेयर समेत कई अधिकारी घायल

जब यह गिरा, तो मेयर और लगभग दो दर्जन अन्य लोग लगभग 3 मीटर (10 फीट) एक नाले में गिर गए. इस नाले में चट्टानें और बड़े-बडे़ पत्थर भी थे. शुक्र बस यह रहा कि हादसे में किसी की जान नहीं गई. घायलों में नगर परिषद सदस्य जैसे स्थानीय अधिकारी भी शामिल हैं.

मेयर की पत्नी भी घायल

यह घटना कैमरे में कैद हो गई. ऐसा लगता है कि बोर्ड जंजीरों से अलग होने के बाद ढह गया, जो उसे सपोर्ट दे रहे थे. मोरेलोस के गवर्नर कुआउटेमोक ब्लैंको ने कहा कि मेयर जोस लुइस उरियोस्टेगुई की पत्नी और पत्रकारों में वे लोग भी शामिल हैं, जो पुल गिरने के बाद गिरे थे. कुर्नवाका देश के मोरेलोस राज्य में स्थित है.

लोगों को आई हल्की चोटें

कुर्नवाका शहर के अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि हादसे में चार नगर परिषद सदस्य, शहर के दो अधिकारी और एक स्थानीय पत्रकार घायल हो गए. उन्हें स्ट्रेचर पर निकाला गया और स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया. मेयर जोस लुइस उरियोस्टेगुई को भी अस्पताल भेजा गया. बयान में कहा गया है कि घायलों को हल्की चोटें आई हैं और वह खतरे से बाहर हैं.

LIVE TV

Trending news