मैटरनिटी लीव पर महिला कर्मचारी को गूगल ने निकाला, पोस्ट वायरल होने पर लोग भड़के
Advertisement

मैटरनिटी लीव पर महिला कर्मचारी को गूगल ने निकाला, पोस्ट वायरल होने पर लोग भड़के

Google Fires Female Employee: किसी को नौकरी देना, बाहर का रास्ता दिखाना हर एक नियोक्ता का विशेषाधिकार होता है लेकिन क्या कोई नियोक्ता अपने ही नियमों को तोड़कर किसी कर्मचारी को बाहर का रास्ता दिखा सकता है, एक ऐसा ही मामला गूगल से जुड़ा है जब मैटरनिटी लीव पर महिला कर्मचारी को निकाल दिया.

मैटरनिटी लीव पर महिला कर्मचारी को गूगल ने निकाला, पोस्ट वायरल होने पर लोग भड़के

Nichole Foley News: छोटी कंपनियां अक्सर नियमों को दरकिनार कर कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा देते हैं हालांकि अब नामचीन कंपनियां भी कुछ उसी तरह के ढर्रे पर काम कर रही हैं. गूगल और फेसबुक ने अपने कर्मचारियों को बेरहमी से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस तरह से हुई छंटनी चर्चा के केंद्र में रही. लेकिन गूगल ने एक महिला कर्मचारी निकोल फोले को तब नौकरी से निकाल दिया जब वो मैटरनिटी लीव पर थी, गूगल के इस फैसले की लोग सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना कर रहे हैं.

एक झटके में बाहर

मामला निकोल फोले से जुड़ा है, वो गूगल में पिछले 12 साल से रिक्रूटिंग मैनेजर के तौर पर काम कर रही थीं. कंपनी ने जब उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया उस वक्त मैटरनिटी लीव पर थीं और ढाई महीने के बच्चे की देखभाल कर रही थीं. निकोल ने अपने दर्द को लिंक्डइन पर बयां की. उन्होंने लिखा कि जो फैसला है उसका सम्मान करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है, हालांकि जिस तरह से उनके संबंध में फैसला किया गया उससे वो अवाक और दुखी हैं, उनके सामने संघर्ष के अलावा और कोई दूसरा रास्ता नहीं है.

सोशल मीडिया पर लोग भड़के

निकोल ने लिखा कि भले ही उन्हें कठिन समय से गुजरना होगा लेकिन वो निराश नहीं है. उन्हें नई नौकरी की तलाश करनी होगी, साक्षात्कार देने पड़ेंगे हालांकि वो किसी तरह की चुनौती से डरती नहीं हैं. यही नहीं उन्होंने लिखा कि अगर किसी के पास स्टाफिंग मैनेजर की वैकेंसी के बारे में जानकारी हो तो उन्हें जरूर बताएं. उनकी इस पोस्ट के बाद ज्यादातर लोगों ने उन्हें मदद का भरोसा दिया. लोगों ने लिखा कि गूगल जैसी कंपनी से इस तरह की हरकत की उम्मीद नहीं थी. जब आपने खुद महिला कर्मचारी की मैटरनिटी लीव को स्वीकृत किया तो आखिर आप अपनी बातों पर कायम क्यों नहीं रह सके. इस तरह की हरकत से अब कोई कर्मचारी आसानी से कंपनियों पर भरोसा नहीं कर सकेगा.

Trending news