Shark Attack: डॉल्फिन के साथ मस्ती के लिए लगाई नदी में छलांग, फिर जो हुआ वो न होता तो बेहतर होता
Advertisement
trendingNow11562542

Shark Attack: डॉल्फिन के साथ मस्ती के लिए लगाई नदी में छलांग, फिर जो हुआ वो न होता तो बेहतर होता

Australia Shark Attack: ऑस्ट्रेलिया की इस नदी में पहले भी ऐसे जानलेवा हादसे हो चुके हैं. ताजा मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर पॉल रॉबिन्सन ने कहा कि टीनेजर लड़की की चीख पुकार सुनने के बाद उसे नदी से बाहर निकाला गया था. उसे फौरन इलाज भी दिया गया लेकिन वो सभी कोशिशें नाकाम रहीं.

Shark attacks in Australia

Shark attacks in Australia: ऑस्ट्रेलिया में एक 16 वर्षीय लड़की को एक शार्क ने बुरी तरह से मार डाला. यह दर्दनाक घटनाक्रम उस वक्त सामने आया जब वो एक डॉल्फिन के साथ मस्ती करने और स्विमिंग के लिए नदी में कूद गई. दिल दहला देने वाली ये घटना पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में हुई. जहां नॉर्थ फ्रेमेंटल की स्वान नदी पर दोस्तों के साथ पिकनिक पर गई इस लड़की को शार्क की एक अज्ञात प्रजाति ने अपना निशाना बना दिया. 

जानलेवा साबित हुई ट्रिप

फ्रेमेंटल जिले के एक्टिंग पुलिस कमिश्नर पॉल रॉबिन्सन ने कहा, 'लड़की की चीख पुकार सुनने के बाद उसे नदी से बाहर निकाला गया पर उसे बचाने की कोशिशें नाकाम रहीं. गंभीर चोटों की वजह से मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया. शार्क का हमला फ्रेंमेंटल बंदरगाह क्षेत्र में स्वान नदी में ट्रैफिक ब्रिज के पास हुआ.'

पुलिस ने अपने बयान में ये भी बताया कि लड़की को गंभीर चोटों के साथ पानी से बाहर निकाला गया था. लेकिन उस लड़की की मौके पर ही मौत हो चुकी थी.

डॉल्फिन देखने नदी में कूदी

'ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्प' की रिपोर्ट के मुताबिक, टीनेजर लड़की को डॉल्फिन दिखी तो उसने पानी में छलांग लगा दी. तभी वहां अचानक से आई शार्क (Shark) ने हमला कर दिया. ABC ने आगे बताया कि एजेंसियों को अभी इसका पता नहीं चल पाया कि किस तरह की शार्क ने लड़की पर हमला किया. मामले की जांच अभी जारी है.

ऑस्ट्रेलिया में सामने आ चुके हैं ऐसे कई मामले

आपको बताते चलें कि इस नदी में पिछली बार किसी शार्क का हमला नवंबर 2021 में हुआ था. तब पर्थ के पोर्ट बीच पर एक 57 वर्षीय व्यक्ति को विशालकाय सफेद शार्क ने मार डाला था. इससे पहले जनवरी 2021 में स्वान नदी में तैरते वक्त एक बुल शार्क ने शख्स पर गंभीर रूप से हमला किया था. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने लोगों को एडवायजरी भी जारी की थी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news