इंस्टाग्राम पर मिली हमशक्ल तो जर्मन महिला ने किया कुछ ऐसा, हैरान रह गए लोग
Advertisement

इंस्टाग्राम पर मिली हमशक्ल तो जर्मन महिला ने किया कुछ ऐसा, हैरान रह गए लोग

Crime News: टीवी और फिल्में समाज का आईना होती हैं. ऐसे में न सिर्फ आम लोग बल्कि आपराधिक प्रवत्ति के लोग भी इंटरनेट और ओटीटी के इस जमाने में क्राइम करने के नए-नए तरीके खोज रहे हैं. ऐसा ही कुछ किया एक जर्मन महिला ने जिसकी करतूत जिसने में देखी-सुनी वो सन्न रह गया.

इंस्टाग्राम पर मिली हमशक्ल तो जर्मन महिला ने किया कुछ ऐसा, हैरान रह गए लोग

Murderer faked own death: आपने सत्य घटना पर आधारित कई क्राइम और फिक्शन किताबें पढ़ी होंगी या ऐसी फिल्में और सीरियल देखे होंगे जिनमें सत्य घटनाओं की प्रष्ठभूमि में लोगों को अपराध और अपराधियों से बचाव के तरीके बताए गए होंगे. दरअसल अपराधी भले ही कितना शातिर हो और क्राइम करने के लिए वो कैसी भी फूलप्रूफ साजिश रच ले, कानून के लंबे हाथ उसे एक न एक दिन दबोच ही लेते हैं. यहीं हुआ जर्मनी में जहां एक महिला ने खुद के झूठे मर्डर की ऐसी साजिश रचने के साथ ऐसा कांड किया कि लोग बस दंग रह गए.

हमशक्ल को मार डाला

जर्मनी में एक महिला पर अपनी मौत का नाटक रचने के लिए हमशक्ल की हत्या करने का आरोप लगा है. जर्मन पुलिस का कहना है कि शाहरबान ने खदीजा नाम की ब्यूटी ब्लॉगर को 50 से ज़्यादा बार चाकू से गोदकर मार डाला. 23 साल की जर्मन-इराकी आरोपी शाहरबान ने इंटरनेट पर उन महिलाओं की खोज की जिनकी शक्ल उससे मिलती-जुलती थी. 'इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, वो एक स्टेज पर 23 वर्षीय ब्यूटी ब्लॉगर खदीजा से मिलीं और उन्हें बवेरियन सिटी इंगोलस्टेड में एक बिजनेस डील कराने का लालच दिया था. लंबे काले बालों और एक ही रंग रूप होने की वजह से आरोपी महिला ने मर्डर के बाद ब्यूटी ब्लॉगर का चेहरा बिगाड़ दिया. 

यूं रचा नाटक

आरोपी महिला शाहरबान ने इस कत्ल में अपनी एक दोस्त को शामिल किया. उसने ऑनलाइन एक चाकू ऑर्डर किया फिर खदीजा को मारने के बाद उसकी बॉडी को अपनी मर्सिडीज के पीछे छोड़ दिया. शाहरबान ने कथित तौर पर अपने माता-पिता से कहा था कि वो अपने पूर्व पति से मिलने इंगोलस्टेड जा रही थी. जब वो काफी देर तक नहीं लौटी तो उसके पैरेंट्स ने उसकी तलाश शुरू की तो पिछले साल 16 अगस्त को उसकी मर्सिडीज इंगोल्स्तद में मिली. शव परीक्षण इस सच्चाई का खुलासा हुआ कि कार में सवार महिला शाहरबान नहीं बल्कि एक अल्बानियाई ब्यूटी ब्लॉगर खदीजा थी.

क्यों किया ऐसा?

शहरबान और उसके दोस्त को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था. घटना की जांच के दौरान पता चला कि कैसे दोनों ने शहरबान जैसी दिखने वाली महिलाओं की तलाश के लिए एक फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था. पुलिस के मुताबिक शाहरबान पारिवारिक समस्याओं के चलते खुद को दुनिया की नजरों में लापता करना चाहती थी इसलिए उसने अपने फेक मर्डर की साजिश रची थी.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news