Murder: ब्रिटेन में 10 साल की बच्ची की हत्या, पाकिस्तान में पिता की तलाश में जुटे जासूस, हैरान कर देगा मामला
Advertisement

Murder: ब्रिटेन में 10 साल की बच्ची की हत्या, पाकिस्तान में पिता की तलाश में जुटे जासूस, हैरान कर देगा मामला

UK News: पुलिस को 10 अगस्त को 999 पर आई एक इमरजेंसी कॉल के बाद 'सरे' के वोकिंग इलाके की एक सोसायटी स्थित घर से सारा शरीफ का शव मिला था. अब इस मामले की जांच का दायरा पाकिस्तान तक पहुंच चुका है.

Murder: ब्रिटेन में 10 साल की बच्ची की हत्या, पाकिस्तान में पिता की तलाश में जुटे जासूस, हैरान कर देगा मामला

London Sara Sharif murder: ब्रिटेन (UK) की पुलिस ने दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में 10 साल की बच्ची सारा शरीफ की हत्या के मामले में जांच का दायरा बढ़ाते हुए इंटरनेशनल पड़ताल शुरू की है. ब्रिटिश पुलिस रिश्तों के कल्त से जुड़ी इस वारदात में मृतक बच्ची के पाकिस्तानी पिता, उसकी महिला साथी और उसके भाई को ढूंढ रही है. इस काम में पुलिस अपने जासूसों की मदद भी ले रही है.

10 साल की सारा के साथ क्या हुआ?

'डेली मेल' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस की एक जांच टीम 41 साल के उरफान शरीफ, उसकी साथी बेनाश बटूल और फैसल शहजाद मलिक से बात करना चाहती है. क्योंकि वो ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि 10 वर्षीय सारा शरीफ के साथ क्या हुआ था. पुलिस ने बताया कि तीनों एक से 13 साल की उम्र के पांच अन्य बच्चों के साथ नौ अगस्त को इस्लामाबाद रवाना हुए थे.

फोन कॉल से उलझी गुत्थी

पुलिस को 10 अगस्त को 999 पर आई एक इमरजेंसी कॉल के बाद 'सरे' के वोकिंग इलाके की एक सोसायटी स्थित घर से सारा शरीफ का शव मिला था. यह कॉल जिसने की थी उसने खुद को लड़की का पिता बताते हुआ कहा था कि वो पाकिस्तान में है.

पाकिस्तान पुलिस को दी गई खबर तलाश में जुटे जासूस!

वहीं मलिक के छोटे भाई ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने पिछले हफ्ते दो बार हमारे घर पर छापा मारा है. उरफान और परिवार के अन्य सदस्यों की तस्वीरें ली गई हैं. इसके साथ ही हमें उसके ठिकाने का पता मिलते ही फौरन पुलिस को सूचित करने की चेतावनी दी गई है.

वहीं झेलम में चोटाला पुलिस स्टेशन के प्रवक्ता, जो इस मामले की जांच टीम के संपर्क में हैं उन्होंने कहा, 'वरिष्ठ अधिकारियों ने उरफान शरीफ को गिरफ्तार करने के लिए कहा है जो हाल ही में इंग्लैंड से लौटा है. खुफिया जांच एजेंसी एफआईए (FIA) ने उसकी फौरन गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधिकारियों को मसौदा भेजा है.

मामले से जुड़े एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'हम शरीफ की तलाश में लगातार दबिश दे रहे हैं. भरोसा है उसे जल्द ढूंढ लेंगे. वो झेलम या मीरपुर में छिपा है. हमने उसके कई ठिकानों में छापा मारा है. उसे ढूंढ़ने में अब ज्यादा देर नहीं लगेगी.'

ब्रिटिश सांसद ने दिया भरोसा

ब्रिटेन के स्थानीय सांसद ने इन भगोड़ों को पकड़ने के लिए त्वरित कार्रवाई की मांग की है. कंजर्वेटिव सांसद जोनाथन लॉर्ड ने कहा, 'ब्रिटिश सरकार पाकिस्तान के अधिकारियों के साथ अपने प्रयासों में कोई कसर न छोड़े. मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपील करूंगा कि आरोपियों को वापस लाया जाए. मैं विदेश सचिव के साथ संपर्क में रहूंगा. स्थानीय सांसद होने के नाते मैं दोषियों को सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हूं.'

Trending news