Twitter डील रद्द करने से एक रात पहले एलन मस्क कर रहे थे यह काम, कोर्ट फाइलिंग से हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow11370506

Twitter डील रद्द करने से एक रात पहले एलन मस्क कर रहे थे यह काम, कोर्ट फाइलिंग से हुआ खुलासा

Twitter Deal: इनसाइडर के अनुसार, मस्क ने ट्विटर पर घोषणा करने से पहले एलिसन को 'सुबह के घंटों में' लिखा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को लेने के लिए उनका 44 अरब डॉलर का समझौता 'अस्थायी रूप से होल्ड पर' था.

Twitter डील रद्द करने से एक रात पहले एलन मस्क कर रहे थे यह काम, कोर्ट फाइलिंग से हुआ खुलासा

Elon Musk Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) मई में 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदे (Twitter Takeover Deal) को समाप्त करने का फैसला करने से पहले पूरी रात ओरेकल के अध्यक्ष और सीटीओ लैरी एलिसन (Larry Ellison) को टेक्स्टिंग में व्यस्त थे. मीडिया ने एक अदालती फाइलिंग का हवाला देते हुए यह जानकारी दी गई है.

लगातार हो रही थी मैसेजिंग

इनसाइडर के अनुसार, मस्क ने ट्विटर पर घोषणा करने से पहले एलिसन को 'सुबह के घंटों में' लिखा था कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को लेने के लिए उनका 44 अरब डॉलर का समझौता 'अस्थायी रूप से होल्ड पर' था. ट्विटर द्वारा एक अदालत में दाखिल किया गया, 'मस्क के फोन कंपनी के रिकॉर्ड से पता चलता है कि उन्होंने 12 मई को ओरेकल कोफाउंडर के साथ 13 मई को 12.20 बजे तक कई टेक्स्ट संदेशों का आदान-प्रदान किया.'

ट्वीट '8 जुलाई को आधिकारिक तौर पर सौदे से दूर जाने के मस्क के बाद के प्रयास का अग्रदूत' था, जब उन्होंने अधिग्रहण को छोड़ने के अपने फैसले के बारे में यूएस सिक्योरिटीज एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) को एक पत्र भेजा था.

17 अक्टूबर से शुरू होनी है कानूनी जंग

अमेरिका में डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में जज कैथलीन मैककॉर्मिक को लिखे पत्र में, जहां 17 अक्टूबर से मस्क-ट्विटर कानूनी लड़ाई शुरू होने वाली है, ट्विटर ने तर्क दिया कि मस्क की कानूनी टीम ने एलिसन और मस्क के बीच प्रासंगिक टैक्स्ट मैसेज प्रदान नहीं किए हैं.

लंबे समय से दोस्त हैं दोनों लोग

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि ट्विटर ने अगस्त में एलिसन को सम्मनित किया था, लेकिन पाठ संदेश अभी तक सार्वजनिक रूप से दर्ज नहीं किए गए हैं. मस्क को ओरेकल के सह-संस्थापक एलिसन से 1 अरब डॉलर प्राप्त करने के लिए तैयार किया गया था, जो टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ के लंबे समय से दोस्त हैं.

ट्विटर ने पूछे यह सवाल

2018 में, एलिसन को टेस्ला के निदेशक मंडल में नामित किया गया था और कहा था कि वह 'एलन मस्क के बहुत करीबी दोस्त थे.' एलिसन ने जून में टेस्ला के निदेशक मंडल को छोड़ दिया. ट्विटर यह भी पूछ रहा है कि क्या उसके पूर्व सुरक्षा प्रमुख पीटर जेटको और मस्क के बीच कोई संबंध है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news