UAE में भारतीय ड्राइवर की किस्मत पलटी, लॉटरी में जीती 33 करोड़ की रकम
Advertisement

UAE में भारतीय ड्राइवर की किस्मत पलटी, लॉटरी में जीती 33 करोड़ की रकम

Dubai News: एक ज्वैलरी कंपनी में चालक के रूप में काम कर रहे ओगुला दक्षिण भारत (South India) स्थित अपने गांव से करीब 4 साल पहले यूएई (UAE) में रोजी-रोटी की तलाश में आए थे. इस रकम को जीतने के बाद ओगुला ने ईश्वर का धन्यवाद जताया है.

UAE में भारतीय ड्राइवर की किस्मत पलटी, लॉटरी में जीती 33 करोड़ की रकम

Indian driver won 33 crore in UAE: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक भारतीय चालक ने वीकली लॉटरी में 1.5 करोड़ दिरहम यानी भारतीय मुद्रा में करीब 33 करोड़ रुपये की रकम जीती है. एक ज्वैलरी कंपनी के लिए काम करने वाले 31 साल के ड्राइवर अजय ओगुला ने ‘एमिरेट्स ड्रॉ' ईएएसवाई 6 के पहली बार दो टिकट खरीदे थे.

चार साल में पलटी किस्मत

वर्तमान में एक ज्वैलरी कंपनी में चालक के रूप में काम कर रहे ओगुला दक्षिण भारत (South India) स्थित अपने गांव से करीब चार साल पहले यूएई (UAE) में रोजी-रोटी की तलाश में आए थे. अपनी मेहनत और लगन से कंपनी के मालिकों की निगाह में अच्छी गुडविल रखने वाले ओगुला ने इस भारी-भरकम रकम को जीतने के बाद ईश्वर का धन्यवाद जताया है.

काम आई सीनियर की सलाह

‘गल्फ न्यूज’ ने ओगुला के हवाले से कहा, ‘अपने एक सीनियर के साथ एक चर्चा के दौरान, मैंने एमिरेट्स ड्रा में किसी व्यक्ति द्वारा अच्छी खासी राशि जीतने के बारे में खबर पढ़ने का उल्लेख किया, जिस पर मेरे वरिष्ठ ने मुझे सलाह दी कि ‘तुम इधर उधर अपना पैसा बर्बाद करते रहते हो, तुम इस पर धन क्यों नहीं खर्च करते.’ 

पहली बार में मारी बाजी

खबर के अनुसार अपने नियोक्ता की सलाह के बाद, ओगुला ने एमिरेट्स ड्रॉ मोबाइल ऐप अपने मोबाइल फोन पर इंस्टॉल किया और दो लॉटरी के टिकट खरीदे थे. दक्षिण भारतीय लॉटरी विजेता ने कहा, जब मुझे बधाई का ईमेल मिला तो मैं अपने दोस्त के साथ बाहर था. मैंने सोचा शायद ये कोई छोटी-मोटी रकम होगी, लेकिन जब मैंने ध्यान से देखा तो खुशी के मारे मेरे होश उड़ गए. अब अजय ने अपने परिवार के सदस्यों को दुबई बुलाया है. उन्हें यहां घुमाने के बाद वो भारत स्थित अपने गांव में एक घर बनाने और एक स्टार्टअप कंपनी शुरू करने की तैयारी में हैं.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी पीटीआई भाषा)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news