मां ने अपने दो बच्‍चों का किया कत्‍ल, कोर्ट में बोली- स्‍वर्ग में खुश हैं दोनों
Advertisement
trendingNow11805002

मां ने अपने दो बच्‍चों का किया कत्‍ल, कोर्ट में बोली- स्‍वर्ग में खुश हैं दोनों

Doomsday Mom’ Murder Case: फैसला सुनाते हुए जज ने कहा, ‘हत्या सबसे गंभीर अपराध है, और सबसे अकल्पनीय प्रकार की हत्या एक मां द्वारा अपने ही बच्चों की हत्या करना है, और आपने बिल्कुल यही किया है.’

मां ने अपने दो बच्‍चों का किया कत्‍ल, कोर्ट में बोली- स्‍वर्ग में खुश हैं दोनों

World News in Hindi: लोरी वालो डेबेल (Lori Vallow Daybell) को अपने दो बच्चों की हत्या करने और अपने पति की पूर्व पत्नी की हत्या की साजिश रचने के लिए पैरोल की संभावना के बिना आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. यह मामला चार साल पहले सुर्खियों में रहा था, जिसके कारण कई लोगों ने लोरी को 'प्रलय की माँ' करार दिया था. मई में, जूरी ने उसे तीनों आरोपों में दोषी पाया.

अमेरिकी अभियोजकों के अनुसार, 50 वर्षीय महिला सर्वनाश के धार्मिक सिद्धांत को लेकर जुनूनी हो गई और उसका मानना था कि उसके बच्चों को मिटा दिया जाना चाहिए ताकि वे स्वर्ग जा सकें. लोरी का मानना था कि उसके बच्चे जोम्बी थे और वह सर्वनाश की शुरुआत करने के लिए भेजी गई देवी थी.

जज ने तीन आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई
सोमवार (31 जुलाई) को, लोरी को अपने बच्चों - [16 वर्षीय टायली रयान और 7 वर्षीय जोशुआ ‘जे जे’ वालो] - की हत्या के लिए और टैमी डेबेल - [पति चाड डेबेल की पहली पत्नी] - की हत्या की साजिश रचने के लिए तीन आजीवन कारावास की सजा दी गई थी.

सज़ा सुनाते समय, जज बॉयस ने कहा कि ‘सबसे गंभीर आरोपों’ के लिए दोषी ठहराए जाने के बावजूद उसने कोई पछतावा नहीं दिखाया.

जज ने कहा, ‘हत्या सबसे गंभीर अपराध है, और सबसे अकल्पनीय प्रकार की हत्या एक मां द्वारा अपने ही बच्चों की हत्या करना है, और आपने बिल्कुल यही किया है.’

जज ने, ‘आप टैमी डेबेल - [जिसके अपने बच्चे थे] - हत्या की साजिश में शामिल थीं और दोषी थीं…  और जूरी द्वारा आपको भारी सबूतों के साथ दोषी ठहराए जाने के बावजूद, आप आज भी यहां अदालत के सामने कह रही हैं कि आपने ऐसा नहीं किया.’

लोरी ने किया हत्या से इनकार और दिए धार्मिक मान्यताओं के हवाले
बता दें सोमवार को सुनवाई के दौरान लोरी ने अपने बच्चों की हत्या से इनकार किया और धार्मिक ग्रंथों और मान्यताओं का हवाला देकर अपने कार्यों को उचित ठहराती रही.

लोरी ने दावा किया कि उसने यीशु से बात की साथ ही अपने बच्चों और अपने पति की पत्नी से मृत्यु के बाद उनसे भी बात की. उसने कहा कि वे स्वर्ग में ‘खुश और बेहद व्यस्त’ थे.

लोरी ने कहा, ‘यीशु मसीह जानते हैं कि इस मामले में किसी की हत्या नहीं की गई थी.’ उसने कहा, ‘आकस्मिक मौतें होती हैं, आत्महत्याएं होती हैं, दवाओं के घातक दुष्प्रभाव होते हैं.’

इस पर न्यायाधीश ने जवाब दिया, ‘मुझे विश्वास नहीं है कि किसी भी धर्म का कोई भी भगवान ऐसा होना चाहेगा.’

सिंतबर 2019 में बच्चे हुए था लापता
सितंबर 2019 में बच्चे लापता हो गए और उसके अगले महीने टैमी डेबेल की मृत्यु हो गई. कुछ हफ़्ते बाद लोरी और चाड की शादी हो गई.

जून 2020 में, कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने फ़्रेमोंट काउंटी के पीछे टायली और जेजे डेबेल के अवशेषों की खोज की.

विनाश की साजिश के दो गंभीर मामलों में अप्रैल 2024 में चाड पर अलग से मुकदमा चलाया जाएगा, सबूतों में परिवर्तन या छिपाना; और सबूतों को नष्ट करने, बदलने या छिपाने के दो घोर अपराध. वह दोषी नहीं पाया गया है.

विनाश की साजिश के दो गंभीर मामलों में अप्रैल 2024 में चाड पर अलग से मुकदमा चलाया जाएगा. इनमें साक्ष्य में परिवर्तन या छिपाना और सबूतों को नष्ट करने, बदलने या छिपाने के आरोप शामिल हैं.

Trending news