Cannabis Sommelier: यहां निकली गांजा फूंकने की नौकरी, 1 करोड़ सालाना सैलरी; गंजेड़ियों की लाइन लगी!
Advertisement

Cannabis Sommelier: यहां निकली गांजा फूंकने की नौकरी, 1 करोड़ सालाना सैलरी; गंजेड़ियों की लाइन लगी!

Company hiring a cannabis sommelier: इस विदेशी कंपनी ने गांजे के शौकीनों को जबरदस्त JOB पैकेज ऑफर किया है. एक विज्ञापन के मुताबिक, आपको दिनभर थोड़ी-थोड़ी देर में बस गांजा फूंकना है और इसके बदले 1 करोड़ रुपये से ज्यादा सैलरी ऑफर की गई है. जिसके बाद कंपनी के बाहर इंटरव्यू के लिए लोगों की भीड़ लगी है.

Photo

Company Offering 1 crore Ruppes to Smoke Weed: दुनिया में स्मोकिंग (Smoking) के शौकीनों की कमी नहीं है. टोबैको किल्स (Tobacco Kills), तंबाकू से कैंसर होता है (Tobacco causes cancer), ऐसी चेतावनियों की परवाह किए बगैर धूम्रपान करने वाले खुले आम सिगरेट के छल्ले उड़ाने के साथ गांजा फूंकते हैं. हालांकि कुछ देश ऐसे भी हैं जो तंबाकू मुक्त होने की दिशा में बढ़ चुके हैं. नशे की लत और बीमारी की चिंता से इतर इस बीच एक कंपनी के जॉब ऑफर का विज्ञापन वायरल हो रहा है. जिसके तहत अव्वल दर्जे के नशेड़ियों-गंजेड़ियों के लिए एक नौकरी मार्केट में आ चुकी है, जहां उन्हें गांजा फूंकने के बदले एक करोड़ रुपये सीटीसी वाली नौकरी और सुविधाएं ऑफर की जा रही हैं.

अजीबोगरीब जॉब ऑफर

ये अजीबोगरीब जॉब ऑफर प्रोफेशनली गांजा पीने वालों के लिए निकाला गया है. दरअसल जर्मनी की एक कंपनी को एक ऐसे प्रोफेशनल चैन स्मोकर की तलाश है, जो पेशेवर तरीके से गंजेड़ी हो. इस कंपनी को ‘कैनबिस सोमेलियर’ (Cannabis Sommelier) की तलाश है. जो उसके प्रोडक्ट्स की क्वालिटी जांच सके. साधारण शब्दों में कहें तो कंपनी को एक ‘वीड एक्सपर्ट’ (Weed Expert) की तलाश है.

ये कंपनी जर्मन फार्मेसीज को दवा के तौर पर कैनबिस यानी गांजा और भांग भी बेचती है. इसलिए वो ऐसे लोगों की तलाश कर रही है, जो उसके प्रोडक्ट को सूंघे, महसूस करे और स्मोक करके उसकी क्वालिटी की जांच करे.

इन देशों में जाने के लिए मिलेगा भत्ता

कंपनी के सीईओ डेविड के मुताबिक उनके एम्प्लाई को काम के सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया (Australia), कनाडा (Canada), पुर्तगाल (Portugal), मैसेडोनिया (Macedonia) और डेनमार्क (Denmark) जैसे देशों में क्वालिटी चेक के लिए जाना पड़ सकता है. वहीं इस जॉब इंटरव्यू को क्रैक करने वाले कामयाब कैंडिडेट को नशीले प्रोडक्ट्स की स्टैंडर्ड मॉनटरिंग करने के लिए जर्मनी में डिलीवर हुए माल का भी क्वालिटी चेक करना होगा.

नौकरी के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

आज के जमाने में देश कोई भी हो, बेरोजगारी का ये आलम है कि ऐसी अजीबोगरीब नौकरी के लिए भी लोगों की भीड़ उमड़ रही है. कंपनी के HR डिपार्टमेंट के पास हजारों ऑनलाइन एप्लिकेशन आ चुके हैं. हालांकि इस जॉब में तकनीकि पेंच ये है कि कर्मचारी को कैनबिस पेशेंट होना ज़रूरी है और इसके लिए उसके पास जर्मनी में कानूनी तौर पर गांजा पीने का लाइसेंस भी होना चाहिए.

कंपनी को दिख रहा बिजनेस स्कोप

'द ग्रोथऑप' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने बिजनेस के लिए क्यों इतनी एक्साइटेड है, इसकी वजह भी बताते हैं. दरअसल जर्मनी की गठबंधन सरकार ने पिछले साल अक्टूबर में ऐलान किया था कि 2024 से हर वयस्क को गांजे और भांग का सेवन करने की इजाजत होगी. इस प्रस्ताव के तहत हर एडल्ट को 30 ग्राम गांजा रखने की कानूनी इजाजत होगी. नए फैसले से इसकी खपत बढ़ जाएगी इसलिए ग्राहकों को क्वालिटी प्रोडक्ट देने के लिए भी कंपनी ऐसा जॉब ऑफर दे रही है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news