Cambodia Panic: कंबोडिया के नेता ने किया दावा- ‘दुनिया में प्रलय आएगी, बचेगी सिर्फ ये जगह’, देश में मच गया बवाल
Advertisement
trendingNow11339703

Cambodia Panic: कंबोडिया के नेता ने किया दावा- ‘दुनिया में प्रलय आएगी, बचेगी सिर्फ ये जगह’, देश में मच गया बवाल

Flood Panic: कंबोडियन नेता खेम वीसना (Khem Veasna) ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने दावा किया कि पूरी दुनिया में भीषण बाढ़ आने वाली है. इसमें सबकुछ बह जाएगा. इस बाढ़ से वही लोग बचेंगे जो पहाड़ी पर स्थित उनके खेतों में शरण लेंगे. इससे अफरातफरी मच गई है.

खेम वीसना के फार्महाउस पर जुटी लोगों की भीड़

Cambodia Leader Viral Post: जलवायु परिवर्तन की वजह से दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग तरह की आपदा देखने को मिल रही है. कहीं भीषण गर्मी से सूखे जैसे हालात हैं तो कहीं पर बाढ़ ने सबकुछ बहा दिया है. दोनों ही स्थिति में जान और माल का काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. आपदाओं के दस्तक के बीच इन दिनों एक नेता की 'कयामत की भविष्यवाणी' से कंबोडिया में काफी बवाल मच गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंबोडियन नेता खेम वीसना (Khem Veasna) ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. इसमें उन्होंने दावा किया कि पूरी दुनिया में भीषण बाढ़ आने वाली है. इसमें सबकुछ बह जाएगा. इस बाढ़ से वही लोग बचेंगे जो पहाड़ी पर स्थित उनके खेतों में शरण लेंगे.

अफवाह के बीच खेत पर जुट गए 30 हजार से ज्यादा लोग

डेमोक्रेसी पार्टी (LDP) के अध्यक्ष खेम वीसना द्वारा किया गया यह पोस्ट तेजी से वायरल हो गया. इसके बाद बड़ी संख्या में खेम के समर्थक Kulen Mountain स्थित उनके फार्म हाउस में जुटने लगे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिअम रेअप प्रांत में करीब 30 हजार लोग उस जगह पर पहुंच गए जहां आने की बात खेम वीसना ने कही थी. भीड़ के आने का सिलसिला जारी था. इससे पूरे इलाके में अफरा-तफरी का महौल बन गया. धीरे-धीरे दूसरे देशों के लोग भी वहां जुटने लगे. खेम वीसना ने फेसबुक पर अपने खेतों में लोगों की भीड़ की फोटो भी शेयर की.

फेसबुक पर पोस्ट कर खुद को बताया था ब्रह्मा़

खेम वीसना इससे पहले भी कई बार इस तरह से चर्चा में आ चुके हैं. वह लगातार बीच-बीच में ऐसे पोस्ट करते रहते हैं. 26 अगस्त 2022 को फेसबुक पर किए एक पोस्ट में उन्होंने खुद को भगवान 'ब्रह्मा' बताया था. उन्होंने अपने फॉलोअर्स से कहा था कि पूरी दुनिया 'सबसे विनाशकारी बाढ़' के लिए तैयार रहे. इसमें सबकुछ खत्म होगा. बचेगा तो सिर्फ उनका खेत. इसलिए जिन्हें बचना है वो यहां आएं.

हालात बिगड़ते देख प्रधानमंत्री को देना पड़ा दखल

इस अफवाह के बाद हालात बिगड़ते देख कंबोडिया के प्रधानमंत्री Hun Sen ने भी मोर्चा संभाला और लोगों को समझाने की कोशिश की. उन्होंने लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान न दें. प्रधानमंत्री ने प्रशासन को इस मामले में अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि ये विपक्ष का पॉलिटिकल स्टंट है. उन्होंने विपक्षी नेता खेम वीसना पर पर बाढ़ के पुराने वीडियो वायरल कर लोगों को डराने का आरोप लगाया, साथ ही कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news