Canada में भगवद्गीता पार्क में तोड़फोड़, साइन बोर्ड को दंगाइयों ने पहुंचाया नुकसान
Advertisement
trendingNow11376759

Canada में भगवद्गीता पार्क में तोड़फोड़, साइन बोर्ड को दंगाइयों ने पहुंचाया नुकसान

Bhagavad Gita Park Vandalized: कनाडा (Canada) के ब्राम्पटन में स्थित भगवद्गीता पार्क में दंगाइयों ने तोड़फोड़ की है. उन्होंने भगवद्गीता पार्क साइनबोर्ड को भी तोड़ दिया है.

भगवद्गीता पार्क में दंगाइयों ने की तोड़फोड़

Bhagavad Gita Park News: कनाडा (Canada) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां के ब्राम्पटन (Brampton) में दंगाइयों ने भगवद्गीता पार्क (Bhagavad Gita Park) में तोड़फोड़ की है. दंगाइयों ने भगवद्गीता पार्क का साइनबोर्ड भी तोड़ दिया. ब्राम्पटन के भगवद्गीता पार्क के मामले की मेयर पैट्रिक ब्राउन ने निंदा की है और जांच के आदेश दिए हैं. मेयर पैट्रिक ब्राउन ने कहा कि हम इसके लिए जीरो टॉलरेंस रखते हैं. ब्राम्पटन के मेयर पैट्रिक ने पुष्टि की कि भगवद्गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना शनिवार को हुई. जान लें कि हाल ही में कनाडा के टोरंटो में मंदिर के बाहर हंगामे का मामला भी सामने आया था.

मेयर ने दिए जांच के आदेश

ब्राम्पटन के मेयर पैट्रिक ने भगवद्गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि हम जानते हैं कि हाल ही में अनावरण किए गए भगवद्गीता पार्क चिन्ह को तोड़ दिया गया है. इसके लिए हमारी जीरो टॉलरेंस है. हमने आगे की जांच के लिए पुलिस को आदेश दिए हैं. हमारा पार्क विभाग जल्द से जल्द साइन को ठीक करने और ठीक करने के लिए काम कर रहा है.

बीते 28 सितंबर को किया गया था अनावरण

जान लें कि भगवद्गीता पार्क का हाल ही में 28 सितंबर को अनावरण किया गया था. इसे पहले ट्रॉयर्स पार्क कहा जाता था और बाद में इसका नाम बदलकर भगवद्गीता पार्क कर दिया गया. इसके अनावरण के समय मेयर पैट्रिक ब्राउन वहां मौजूद रहे थे. तब मेयर ने ट्वीट किया था कि आज ब्राम्पटन के ट्रॉयर्स पार्क का नाम बदलकर भगवद्गीता पार्क करने का अनावरण किया. ब्राम्पटन एक मोज़ेक है, और यह नामकरण हिंदू समुदाय की याद दिलाता है और वे सभी हमारे शहर में योगदान करते हैं. हम अपने शहर में सभी संस्कृतियों और सभी धर्मों का जश्न मनाते हैं.

भगवद्गीता पार्क में हैं देवी-देवताओं की मूर्तियां

गौरतलब है कि कनाडा के ब्राम्पटन में स्थित भगवद्गीता पार्क 3.75 एकड़ में फैला हुआ है. इस पार्क में रथ पर भगवान कृष्ण और अर्जुन और कुछ अन्य हिंदू देवताओं की मूर्तियां हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news