Bangladesh के नोआखली में कट्टरपंथियों का हिंदुओं पर कहर, मंदिरों में तोड़फोड़ के साथ ही घरों में लगाई आग
Advertisement

Bangladesh के नोआखली में कट्टरपंथियों का हिंदुओं पर कहर, मंदिरों में तोड़फोड़ के साथ ही घरों में लगाई आग

बांग्लादेश (Bangladesh) में कट्टरपंथियों की ओर से दुर्गा पूजा पंडालों पर किए गए हमलों के बाद वहां के हालात अब भी भयावह बने हुए है. हमले के बाद से हिंदू समुदाय में डर का माहौल है.

बांग्लादेश में कट्टरपंथियों की ओर से तोड़ी गई मूर्तियां

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) में कट्टरपंथियों की ओर से दुर्गा पूजा पंडालों पर किए गए हमलों के बाद वहां के हालात की खबरें धीरे-धीरे छनकर सामने आ रही हैं. कट्टरपंथियों ने ढाका, कुमाली, नोआखली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में हिंदुओं (Hindus) पर जमकर कहर ढाया है.

  1. मजहबी नारे लगाते हुए पहुंचे कट्टरपंथी
  2. पगलाई भीड़ ने किया हिंदुओं पर हमला
  3. हिंदू मंदिरों को पहुंचाया गया नुकसान

मजहबी नारे लगाते हुए पहुंचे कट्टरपंथी

रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश के नोआखली (Noakhali) इलाके में सैकड़ों कट्टरपंथियों में मजहबी नारे लगाते हुए दुर्गा पूजा पंडाल को तहस-नहस कर दिया. साथ ही वहां स्थापित की गई मां दुर्गा की मूर्तियों को भी तोड़ दिया गया. कट्टरपंथियों ने हिंदुओं (Hindus) के घरों पर भी हमला किया और कई मकानों में आग लगा दी. 

पगलाई भीड़ ने किया हिंदुओं पर हमला

सूत्रों के मुताबिक जब हिंदुओं (Hindus) ने कट्टरपंथियों का विरोध करने की कोशिश की तो पगलाई भीड़ ने उन पर हथियारों से धावा दिया. जिसमें कई हिंदू घायल हो गए. इस हमले जतन कुमार साहा (42) नाम के एक हिंदू के मारे जाने की भी सूचना है. वह दुर्गा पूजा करने के लिए पंडाल में मौजूद था, जब कट्टरपंथियों ने उसे निशाना बनाया और पीट-पीटकर हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला, विदेश मंत्रालय ने दिया ये बयान

हिंदू मंदिरों को पहुंचाया गया नुकसान

हिंदू बौद्ध क्रिश्चियन युनाइटेड परिषद (Hindu-Buddha-Christian United Parishad) के अनुसार कट्टरपंथियों ने दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक हिंदुओं (Hindus) पर संगठित रूप से हमला किया. इस दौरान पुलिस गायब रही और कॉल करने पर भी मदद के लिए नहीं पहुंची. कट्टरपंथियों ने दुर्गा पूजा पंडाल तोड़ने के साथ ही राम ठाकुर आश्रम, राधा माधव मंदिर, इस्कॉन टेंपल और नोआखली में बने दूसरे मंदिरों में भी जमकर तोड़फोड़ की.

LIVE TV

Trending news