Anneliese Michel: इस लड़की के शरीर में थीं 6 आत्माएं, 67 बार की गई झाड़-फूंक; 23 की उम्र में चली गई जान
Advertisement
trendingNow11392892

Anneliese Michel: इस लड़की के शरीर में थीं 6 आत्माएं, 67 बार की गई झाड़-फूंक; 23 की उम्र में चली गई जान

Haunted Stories: जर्मनी के बनारिया शहर की रहने वाली एनालिस मिशेल (Anneliese Michel) के शरीर में 6 आत्माएं थीं. 67 बार झाड़-फूंक के बाद भी मिशेल की जान नहीं बचाई जा सकी और 23 साल की उम्र में मौत हो गई.

Anneliese Michel: इस लड़की के शरीर में थीं 6 आत्माएं, 67 बार की गई झाड़-फूंक; 23 की उम्र में चली गई जान

Anneliese Michel Exorcism: क्या दुनिया में भूत-पिशाच होते हैं? इस पर अलग-अलग लोगों के अलग-अलग जवाब हो सकते हैं. कुछ लोग भूत-पिशाच की घटनाओं में यकीन करते हैं और कुछ इसे वहम मानते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी सच्ची घटना बता रहे हैं, जो सच है और इसे जानकर शायद आपको आत्माओं पर यकीन होने लगेगा. ये कहानी जर्मनी के बनारिया शहर की रहने वाली एनालिस मिशेल (Anneliese Michel) की है, जिसके शरीर में 6 आत्माएं थीं. 67 बार झाड़-फूंक के बाद भी मिशेल की जान नहीं बचाई जा सकी और 23 साल की उम्र में मौत हो गई.

16 साल की उम्र में शुरू हुई समस्या

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, एनालिस मिशेल (Anneliese Michel)  जब 16 साल की थीं, तब उन्हें टेम्पोरल लोब एपिलेप्सी (Temporal Lobe Epilepsy) नामक बीमारी हो गई. इस बीमारी में मरीज धीरे-धीरे अपनी याददाश्त खोने लगता है और शरीर पर भी उसका कोई कंट्रोल नहीं रहता है. एनालिस के परिवार ने शुरुआत में अपने गुरू को दिखाया, लेकिन जब कोई सफलता नहीं मिली, तो डॉक्टर के पास ले गए. डॉक्टर ने पांच साल तक इलाज किया, लेकिन इतने लंबे ट्रीटमेंट के बाव भी एनालिस ठीक नहीं हो पाईं.

अजीब-अजीब हरकते करने लगीं एनालिस

एनालिस मिशेल (Anneliese Michel) की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा था और स्थिति धीरे-धीरे ज्यादा खराब होने लगी. अब मिशेल अजीबोगरीब हरकतें करने लगी थी, जिसे देखकर परिवार परेशान हो गया. इसके बाद परिवार ने समझा कि उनकी बेटी को कोई बीमारी नहीं है, बल्कि उसके ऊपर किसी भूत-प्रेत का साया है. इसके बाद मिशेल के माता-पिता ने अपने जान-पहचान के एस्ट्रो ओड नाम शख्स को घर बुलाया, तब मिशेल फर्श पर पड़ी थीं. एस्ट्रो को देखते ही मिशेल ने फर्श पर ही पेशाब कर दिया और उसे चाटने लगीं. फिर पास रखे कोयले के टुकड़े को उठाकर खाने लगीं. एस्ट्रो ने मिशेल के चेहरे पर एक अजीब सी हंसी नोट किया और वह समझ गया कि उसके अंदर किसी शैतानी आत्मा का वास है.

मिशेल के शरीर में थीं 6 आत्माएं

इसके बाद एस्ट्रो ओड ने एनालिस मिशेल (Anneliese Michel) का झाड़-फूंक (Exorcism) यानी तंत्र-मंत्र के जरिए इलाज करवाने की सलाह दी. फिर मिशेल के माता-पिता ने दो पादरियों को झाड़-फूंक के लिए बुलाया, जिन्होंने बताया कि मिशेल के अंदर एक दो नहीं, बल्कि 6 शैतानी आत्माओं का वास है. इसके बाद उन्होंने झाड़-फूंक शुरू किया, लेकिन इससे शैतानी आत्माएं गुस्सा हो गईं और मिशेल की हालत पहले से और ज्यादा खराब हो गई.

67 बार की गई झाड़-फूंक

झाड़-फूंक के बाद भी एनालिस मिशेल (Anneliese Michel) की हालत में सुधार नहीं हो रहा था और शैतानी ताकतें उस पर धीरे-धीरे हावी होती जा रही थीं. शैतानी ताकतें इतनी ज्यादा हावी हो चुकी थीं कि मिशेल दूसरों पर हमले करने के साथ ही कई बार खुद को भी घायल कर लेती थीं. पादरियों ने 67 बार मिशेल का झाड़-फूंक किया, लेकिन वह ठीक नहीं हो पाईं.

23 की उम्र में हुई मिशेल की मौत

कुछ समय बाद एनालिस मिशेल (Anneliese Michel) ने खाना पीना भी छोड़ दिया. जब पादरियों ने उससे पूछा कि वो ऐसा क्यों कर रही है, तो उसने बताया कि शैतानी आत्माएं उसे कुछ भी खाने-पीने नहीं दे रही हैं. खाना छोड़ने की वजह से मिशेल कुपोषण का शिकार हो गईं . 30 जून 1976 को पादरियों ने आखिरी बार मिशेल का झाड़-फूंक किया, तब मिशेल ने कहा था कि वह थक चुकी है और इस शरीर से छुटकारा चाहती है. 21 सितंबर 1952 को जन्मी मिशेल की 23 साल की उम्र में 1 जुलाई 1976 को मौत हो गई. 

पादरियों पर लगा गुमराह करने का आरोप

मोस्टमार्टम में एनालिस मिशेल (Anneliese Michel) की मौत की वजह का खुलासा हुआ और डॉक्टर्स ने बताया कि उसकी मौत कुपोषण के कारण हुई. इसके बाद डॉक्टर्स ने मिशेल का झाड़-फूंक कर रहे पादरियों पर गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि समय पर मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जाता तो मिशेल की जान बच सकती थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news