Bangladesh: कंटेनर डिपो में आग लगने से 16 की मौत, 450 से ज्यादा झुलसे; राहत और बचाव का काम जारी
Advertisement
trendingNow11208747

Bangladesh: कंटेनर डिपो में आग लगने से 16 की मौत, 450 से ज्यादा झुलसे; राहत और बचाव का काम जारी

Bangladesh News: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में बीती रात एक बड़ा हादसा हो गया. वहां भीषण अग्निकांड में 16 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए. बचाव कार्य के दौरान दमकल विभाग के भी तीन कर्मियों की मौत हो गई. मृतकों की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है.

फोटो: रॉयटर्स

Massive fire at Bangladesh Container Depot: दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में शनिवार रात विस्फोट के कारण लगी भीषण आग में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 450 से अधिक लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

डिपों में अबतक का सबसे बड़ा हादसा

‘द डेली स्टार’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में शनिवार रात आग लग गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डिपो में लगी आग और उसके बाद हुए धमाकों में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई तथा पुलिस एवं दमकल कर्मियों समेत सैकड़ों लोग झुलस गए.

ये भी पढ़ें- UPSC Exam पास कर खुश थी लड़की, जब सच्चाई आई सामने तो मांगनी पड़ी माफी; जानें पूरा मामला

‘ढाका ट्रिब्यून’ ने ‘रेड क्रेसेंट यूथ चटगांव’ में स्वास्थ्य एवं सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम के हवाले से कहा, ‘इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 लोग सीएमसीएच (चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल) में भर्ती हैं.’

बढ़ सकता है मृतकों का आंकड़ा

इस्लाम ने कहा कि राहत और बचाव का काम जारी है. उन्होंने ये भी कहा कि अस्पताल में भर्ती कई लोगों की हालत गंभीर है. ऐसे में मृतकों की संख्या के बढ़ सकती है. दमकल सेवा सूत्रों के अनुसार, इस दौरान दमकल विभाग के भी तीन कर्मियों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है.

ये भी पढे़ं- Carbon Dioxide Level Highest Ever: 2021 में इंसानों ने वायुमंडल में छोड़ी इतनी ज्यादा कार्बन डाई ऑक्साइड, टूट गया 40 लाख सालों का रिकॉर्ड

Trending news