Titanic Menu Card: 112 साल पुराना टाइटैनिक का मेन्यू कार्ड वायरल, डूबने से चंद घंटे पहले परोसा गया था ये खाना
Advertisement
trendingNow12191531

Titanic Menu Card: 112 साल पुराना टाइटैनिक का मेन्यू कार्ड वायरल, डूबने से चंद घंटे पहले परोसा गया था ये खाना

Titanic News: टाइटैनिक के फर्स्ट और थर्ड क्लास के पैसेंजर्स के लिए जारी मेन्यू कार्ड की तस्वीरें एक्स पर शेयर की गई हैं. दोनों मैन्यू पर 14 अप्रैल 1912 की तारीख दिख रही है.

Titanic Menu Card: 112 साल पुराना टाइटैनिक का मेन्यू कार्ड वायरल, डूबने से चंद घंटे पहले परोसा गया था ये खाना

Titanic Menu Card News: टाइटैनिक आज से 112 साल पहले सागर की गहराइयों में डूब गया था. लेकिन 21वीं सदी में भी इस जहाज में दिलचस्पी रखने वाले कम नहीं है. ये बात एक सोशल मीडिया पोस्ट से फिर साबित हुई है.   

एक्स पर फेसिनेटिंग नाम के एक पापुलर अकाउंट ने टाइटैनिक के मेन्यू शेयर किया है. टाइटैनिक के फर्स्ट और थर्ड क्लास के पैसेंजर्स के लिए जारी मेन्यू  कार्ड की तस्वीरें शेयर की गई हैं.

दोनों क्लास के मेन्यू पर 14 अप्रैल 1912 की तारीख दिख रही है. इन दोनों मेन्यू को शेयर करते हुए कैप्शन दिया गया है, ‘टाइटैनिक के डूबने से एक दिन पहले, 14 अप्रैल, 1912 से टाइटैनिक फर्स्ट क्लास vs थर्ड क्लास मेन्यू.  

क्या मेन्यू में?
फर्स्ट क्लास पैसेंजर्स के लिए जो मेन्यू है उसमे- चिकन, कॉर्न बीफ, और सब्जिया, और पकौड़े शामिल हैं. इसके अलावा ग्रिल्ड मटन, हैम पाई, सॉसेज पनीर और चीज भी उपलब्द है.  फल और हरी सब्जियों के भी कई ऑप्शन हैं.

 

थर्ड क्लास पैसेंजर्स ने के लिए जो मेन्यू है उसमें दलिया और दूध, आलू, हैम और अंडे, ब्रेड, मक्खन, मुरब्बा, चाय और कॉफी जैसे ऑप्शन हैं.

तेजी से वायरल हो रही पोस्ट
यह पोस्ट तेजी से वायरल रहो रही है. खबर लिखे जाने तक इस 1.2 मिलियन व्यूज मिल चुके थे. इसे 8 हजार से ज्यादा बार लाइक किया है.

बड़ी संख्या में लोग कर रहे कमेंट
पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट किया, ‘ थर्ड क्लास का मेन्यू मुझे अच्छा लगा.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘देखा जा सकता है कि तीसरे क्लास के यात्रियों के लिए डिन में सिर्फ दलिया है. हो सकता है कि ये उनके लिए पर्याप्त खाना न हो.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘थर्ड क्लास के लिए शायद मसाले भी नहीं थे.’

14 अप्रैल, 1912 की रात को टाइटैनिक एक हिमखंड से टकरा गया और 15 अप्रैल, 1912 को उत्तरी अटलांटिक के ठंडे पानी में डूब गया। इस हादसे में 1,500 यात्रियों की मौत हो गई. टाइटटैनिक के साथ हुए हादसे ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा था. इसने समुद्री सुरक्षा नियमों में बड़े बदलावों को प्रेरित किया.

Photo Credit: @fasc1nate

Trending news