Celebrity Beauty: Pink Cheeks पाने के लिए आजमाएं Juhi Parmar का ये नुस्खा, चेहरा निखरकर गुलाबी हो जाएगा
Advertisement

Celebrity Beauty: Pink Cheeks पाने के लिए आजमाएं Juhi Parmar का ये नुस्खा, चेहरा निखरकर गुलाबी हो जाएगा

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए जूही परमार के ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं. जिनको आजमाकर आपकी सारी स्किन प्रॉबलम्स दूर होती है. साथ ही इससे आपको चमकदार और निखारी त्वचा मिलती है.  

 

Celebrity Beauty: Pink Cheeks पाने के लिए आजमाएं Juhi Parmar का ये नुस्खा, चेहरा निखरकर गुलाबी हो जाएगा

Celebrity Beauty: जूही परपार टीवी की एक जानी-मानी अभिनेत्री है. जूही को घर-घर में कुमकुम सीरियल पहचान मिली थी. इन दिनों जूही इंस्टाग्राम पर अपने घरेलू नुस्खों और ब्यूटी टिप्स को लेकर छाई रहती हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए जूही परमार के ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं. जिनको आजमाकर आपकी सारी स्किन प्रॉबलम्स दूर होती है. साथ ही इससे आपको चमकदार और निखारी त्वचा पाने में भी मदद मिलती है, तो चलिए जानते हैं (Celebrity Beauty) जूही परमार के द्वारा बताए गए ब्यूटी टिप्स..... 

लिप और चीक टिंट

लिप और चीक टिंट बनाने के लिए आप सबसे पहले चुंकुदर (Beetroot) को अच्छे से छील लें. फिर आप इसको अच्छी तरह से पीस लें. इसके बाद आप एक बाउल में इसका रस निकाल लें. फिर आप इसमें एलोवेरा जेल और विटामिन ई की कैप्सूल डालकर मिला लें. फिर आप इस तैयार टिंट को एक कांच की बोतल में भरकर स्टोर कर लें. फिर आप इसको गालों और होठों पर जब चाहे तब इस्तेमाल करें. इसको आप कम से कम 15-20 दिनों तक स्टोर करके रख सकते हैं. इसके अलावा चुकुंदर के रस को बालों में स्प्रे के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके बालों से डैंड्रफ और हेयर ग्रोथ में मदद मिलती है. 

केला एंटी-एजिंग फेस पैक

इसको बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल पका और गला हुआ केला लेकर मसल लें. फिर आप इस केले में दही डालकर मिला लें. इसके बाद आप इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगा लें. फिर आप इसको करीब 10-15 मिनट तक लगाएं और धो लें. इससे आपके चेहरे पर नमी और निखार दोने आते हैं. 

टमाटर फेस मास्क

इसके लिए आप एक टमाटर को बीच में से काट लें. फिर आप इस कटे हुए टमाटर पर शहद डाल दें. फिर आप इसको चेहरे पर करीब 2-3 मिनट तक अच्छी तरह से मल लें. अच्छे रिजल्ट के लिए आप इस नुस्खे को रोजाना आजमाएं. इससे आपके एक्ने, पिंपल्स और काले धब्बे (Dark Spots) की समस्या दूर होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news