Advertisement
photoDetails1hindi

Beauty Mistakes: कहीं आप लिपशेड लगाते समय गलती तो नहीं कर रही हैं? ये 5 टिप्स करेंगी आपकी मदद

लिपस्टिक हमेशा से मेकअप रूटीन का अहम हिस्सा रही है. इसमें आपकी उपस्थिति को बढ़ाने की क्षमता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि का ज्यादा इस्तेमाल आपके होंठों को नुकसान भी पहुंचा सकता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियां बताने जा रहे हैं जिनको अक्सर आप लिपस्टिक लगाते समय करते हैं, तो चलिए जानते हैं.

 

रोजाना डार्क लिपस्टिक लगाना

1/5
रोजाना डार्क लिपस्टिक लगाना

सही लिपस्टिक शेड का चुनाव करना बहुत जरूरी है. नियमित रूप से डार्क शेड लगाने से आपके होठों को नुकसान हो सकता है क्योंकि इसमें मैग्नीशियम और क्रोमियम की भारी मात्रा होती है. आपके रोज़मर्रा के मेकअप लुक को बढ़ाने के लिए हल्के रंग की लिपस्टिक एक बेहतर विकल्प है.

 

सीधे लिपस्टिक लगाना

2/5
सीधे लिपस्टिक लगाना

लिपस्टिक से पहले एसपीएफ युक्त लिप बाम लगाना एक अच्छा विचार है, खासकर यदि आप बाहर या सीधे धूप में समय बिता रहे हैं. एक उच्च एसपीएफ रेटिंग वाले लिप बाम की तलाश करें, आदर्श रूप से एसपीएफ 30 या उससे अधिक. अपने होठों पर लिप बाम लगाएं और लिपस्टिक लगाने से पहले इसे कुछ मिनट के लिए सोखने दें.

लिपस्टिक लगाकर सोना

3/5
लिपस्टिक लगाकर सोना

कई बार सोते समय हमारा लिपस्टिक हटाने का मन नहीं करता है. इसे लगाकर सोने से आपके होंठ रात भर में सूख सकते हैं, खासकर अगर यह मैट प्रकार के हों. इससे फटे या फटे होंठ हो सकते हैं, जो दर्दनाक और असहज हो सकते हैं.

हमेशा मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल

4/5
हमेशा मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल

लिपस्टिक से छोटा ब्रेक लेना भी उतना ही जरूरी है. मैट लिपस्टिक के बजाय लिप ग्लॉस या लिप टिंट का उपयोग करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप अपने होंठों के लिए अधिक मॉइस्चराइजिंग, प्राकृतिक दिखने वाली फिनिश पसंद करते हैं.

 

रात में लिप केयर ना करना

5/5
रात में लिप केयर ना करना

आपके होठों को भी शरीर के दूसरे हिस्सों की तरह ही केयर की जरूरत होती है. रात के समय हमारी त्वचा सबसे ज्यादा रिकवर होती है. रात के समय लिप बाम या लिप मास्क लगाने की कोशिश करें. लिप बाम आपके होठों को आवश्यक नमी देता है और रूखेपन, ब्रेकआउट आदि से बचाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़