Advertisement
trendingPhotos1620068
photoDetails1hindi

Dark Circles: इन आदतों की वजह से होते हैं डार्क सर्कल, हो जाएं सतर्क

आजकल ज्यादातर लोग आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों से परेशान रहते हैं.काले घेरे आपकी सुंदरता में ग्रहण लगाने का काम करते हैं. जी हां डार्क सर्कल आपकी खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं.

1/5

बहुत से लोगों को बहुत ज्यादा फोन चलाने की आदत होती है. जी हां कुछ लोग मिनट-मिनट पर फोन चलाने लगते हैं. ऐसे में अगर आप भी डार्क सर्कल से परेशान हैं तो इसके पीछे ज्यादा फोन चलाने की आदत हो सकती है.

 

2/5

रात में अगर आप देर तक जगते हैं तो आपकी नींद पूरी नहीं होती है जिसकी वजह से आपके डार्क सर्कल होने लगते हैं. ऐसे में आप कोशिश करें की भरपूर नींद लें. 

 

3/5

क्या आपको पता है कि कम पानी पीने से भी डार्क सर्कल होने लगते हैं. जी हां कम पानी पीना आखों के नीचे काले घेरे की वजह बनते हैं.

 

4/5

क्या आपको पता है कि कुछ कॉस्मेटिक ऐसे होते हैं जिनको लगाने से स्किन पर एलर्जी हो जाती है और इसकी वजह से डार्क सर्कल होने लगते हैं. ऐसे में चेहरे पर ज्यादा कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल करने से बचें.

 

5/5

जो लोग ज्यादा स्मोकिंग करते हैं उनकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल होने लगते हैं. इसलिए स्मोकिंग से आद ही दूरी बनाएं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़