Beautiful Skin Tips: इस मिल्क प्रोडक्ट से चेहरे पर आएगा जबरदस्त ग्लो, बच जाएंगे महंगे पार्लर जाने के पैसे
Advertisement

Beautiful Skin Tips: इस मिल्क प्रोडक्ट से चेहरे पर आएगा जबरदस्त ग्लो, बच जाएंगे महंगे पार्लर जाने के पैसे

Milk Facial At Home: चेहरे पर ग्लो लाने के लिए लोग महंगे पार्लर जाकर फेशियल करवाते हैं, आज हम आपको घर में ही मलाई से फेशियल करने का तरीका बताएंगे. इससे चेहरे पर जबरदस्त निखार आता है. 

 

Beautiful Skin Tips: इस मिल्क प्रोडक्ट से चेहरे पर आएगा जबरदस्त ग्लो, बच जाएंगे महंगे पार्लर जाने के पैसे

Milk Facial At Home: फेशियल कराना महिलाओं के स्किन केयर का एक बहुत ही अहम हिस्सा है. इससे त्वचा ग्लोइंग और खूबसूरत बनती है. महिलाएं इसके लिए हर महीने पार्लर विजिट करती हैं और फेशियल करवाती हैं. हालांकि इस दौरान जो प्रोडक्ट इस्तेमाल किए जाते हैं वो केमिकल युक्त होते हैं, जिससे चेहरे पर निखार आने के बजाय समस्या हो सकती है. ऐसे मैं आपको घर में ही हम मलाई से फेशियल करने का तरीका बता रहे हैं. यह त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. मलाई में विटामिंस. मिनरलस और हेल्दी फैट होते हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं. त्वचा हाइड्रेट और मॉइश्चराइज रहती है. पिगमेंटेशन, पोर्स और झुर्रियां भी कम करने में मदद करती है. आइए जानते हैं घर पर मलाई से फेशियल करने का तरीका...

1. सबसे पहले चेहरे की क्लींजिंग- फेशियल का सबसे पहला पार्ट क्लींजिंग होता है. इससे त्वचा की गंदगी हटाई जाती है. रंगत में भी सुधार आता है. इसके लिए चुटकी भर हल्दी पाउडर लीजिए और इसमें दो चम्मच मलाई मिलाइए. इसे अच्छी तरह से मिक्स करके चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें और गुनगुने पानी से धो लें.

2. स्क्रबिंग करें- फेशियल का दूसरा पार्ट होता है स्क्रबिंग. इससे चेहरे की डेड स्किन हट जाती है. त्वचा की गहराई से सफाई होती है. स्क्रब बनाने के लिए दो चम्मच मलाई में एक चम्मच चावल का आटा मिलाएं. इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट बना लें. इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट तक धीरे-धीरे स्क्रब करें और फिर चेहरे को पानी से धो लें.

3. मसाज करें- तीसरे स्टेप में आपको चेहरे की मसाज करनी है. इसके लिए एक कटोरी में दो चम्मच मलाई लें और इसमें गुलाब जल के कुछ बूंद मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. अब इससे अपने चेहरे की 5 मिनट तक सर्कुलर मोशन में मसाज करें. इससे चेहरा मुलायम बनेगा और चेहरे पर ग्लो भी आएगा. 

4. फेस पैक लगाएं- सबसे आखरी में बारी आती है फेस पैक लगाने की. इसके लिए दो चम्मच मलाई, इसमें एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 5 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. फिर 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें. आपकी स्किन भी मलाई की जैसी मुलायम बन जाएगी. टैनिंग और रैशेज से भी छुटकारा मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news