Glowing Skin: Kriti Sanon जैसी दमकती त्वचा के लिए फेस पर लगाएं ये रसीला फल, हर कोई पूछेगा सीक्रेट
Advertisement

Glowing Skin: Kriti Sanon जैसी दमकती त्वचा के लिए फेस पर लगाएं ये रसीला फल, हर कोई पूछेगा सीक्रेट

Skin Care Tips: आज हम आपके लिए नींबू के कुछ फेस पैक्स लेकर आए हैं। जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन मुलायम, चमकदार, दाग-धब्बों रहित बनती है। 

 

Glowing Skin: Kriti Sanon जैसी दमकती त्वचा के लिए फेस पर लगाएं ये रसीला फल, हर कोई पूछेगा सीक्रेट

Lemon Face Packs For Glowing Skin: नींबू एक रसीला फल है जिसको खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा नींबू को स्किन केयर प्रोडक्ट्स में भी उपयोग किया जाता है। नींबू में कई एंटी-ऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जोकि स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। लेकिन नींबू अम्लीय होता है जोकि स्किन पर सीधे पर लगाने से नुकसान पहुंचा सकता है।

ऐसे में आज हम आपके लिए नींबू के कुछ फेस पैक्स लेकर आए हैं। जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन मुलायम, चमकदार, दाग-धब्बों रहित बनती है। इतना ही नींबू में विटामिन सी भी मौजूद होता है जोकि आपके चेहरे की झाइयों को दूर करने में बेहद असरदार होता है, तो चलिए जानते हैं (Lemon Face Packs For Glowing Skin) नींबू के कमाल के फेस पैक्स-

निखरी त्वचा के लिए आजमाएं नींबू के फेस पैक  (Lemon Face Packs For Glowing Skin)

केला और नींबू

इसके लिए आप आधा पका केला, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद लें। फिर आप इसमें 1 से 2 चम्मच पानी डालकर अच्छे से मिला लें। इसके बाद आप इस फेस पैक को फेस पर अच्छी तरह से लगा लें। फिर आप इसको कम से कम 15 से 20 मिनट लगाकर फेस वॉश कर लें। इस पैक को सप्ताह में दो बार लगा सकते हैं। 

एलोवेरा जैल और नींबू 

इसके लिए आप सबसे पहले एक बाउल में आधे नींबू का रस (Lemon Juice) लें। फिर आप इसमें बराबर मात्रा में पानी डालकर मिला लें। इससे नींबू डाइल्यूट हो जाता है जिससे आपकी त्वचा को हानि नहीं पहुंचती है। इसके बाद आप इसमें 2 चम्मच एलोवेरा जैल और एक चम्मच शहद (Honey) डालकर पैक बना लें। फिर आप इस फेस पैक को फेस पर अच्छी तरह से लगाएं। इसके बाद आर इसको फेस पर करीब 20 मिनट तक लगाकर वॉश कर लें। इससे आपकी स्किन को हाइड्रेशन और एंटी-एजिंग गुण प्राप्त होते हैं। 

दही और नींबू 

इसके लिए आप एक चम्मच दही में आधा चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच पानी और एक चुटकी हल्दी डालकर मिला लें। फिर आप तैयार इस फेस पैक को अपने पूरे फेस के साथ-साथ गर्दन पर भी लगाएं। इसके बाद आप करीब 10 मिनट बाद फेस को धो लें। इससे चेहरे की टैनिंग दूर करके निखार पाने में मदद मिलती है।

Trending news