Beauty Tips: अगर चेहरे पर इस तरह से इस्तेमाल करेंगे हल्दी, तो सोने सी चमक से निखर उठेगा चेहरा
Advertisement
trendingNow11798743

Beauty Tips: अगर चेहरे पर इस तरह से इस्तेमाल करेंगे हल्दी, तो सोने सी चमक से निखर उठेगा चेहरा

Relationship Tips: आज हम आपके लिए स्किन केयर में हल्दी को शामिल करने के तरीके लेकर आए हैं. अगर आप हल्दी के पानी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको स्किन रैशेज, जलन और एलर्जी की समस्या से छुटकारा मिलता है. वहीं अगर आप हल्दी का उबटन से आपकी स्किन नेचुरल ग्लो आता है.

Beauty Tips: अगर चेहरे पर इस तरह से इस्तेमाल करेंगे हल्दी, तो सोने सी चमक से निखर उठेगा चेहरा

Benefits Of Turmeric For Skin: हल्दी को आयुर्वेद में जड़ी बूटी समान माना गया है. इसलिए पुराने समय से ही हल्दी को कई हेल्थ और स्किन समस्याओं के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है. ऐसे में आज हम आपके लिए स्किन केयर में हल्दी को शामिल करने के तरीके लेकर आए हैं. अगर आप हल्दी के पानी का इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपको स्किन रैशेज, जलन और एलर्जी की समस्या से छुटकारा मिलता है. इसके साथ ही इससे एक्ने, पिंपल्स और डार्क स्पॉट्स को भी दूर करने में मदद मिलती है. वहीं अगर आप हल्दी का उबटन बनाकर चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपकी स्किन नेचुरल ग्लो आता है, तो चलिए जानते हैं (Benefits Of Turmeric For Skin) स्किन के लिए हल्दी के फायदे.......

स्किन के लिए हल्दी के फायदे (Benefits Of Turmeric For Skin) 

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करे
इसके लिए आप 1 गिलास पानी में 1 छोटी चम्मच हल्दी मिलाकर अच्छे से उबाल लें. फिर जब ये पानी ठंडा हो जाए तो इससे फेस को वॉश कर लें. इससे आपके चेहरे के दाग-धब्बे हटाने और स्किन को निखारने में मदद मिलती है. 

स्किन एलर्जी को दूर करे
अगर आपको स्किन पर जलन, रैशेज या खुजली की समस्या हो रही है तो हल्की के पानी को अपने स्किन केयर में जरूर शामिल करें. इससे आपकी हर तरह की स्किन एलर्जी दूर हो जाएगी. 

डैमेज स्किन को रिपेयर करे
अगर आपको मुंहासों की समस्या रहती है तो हल्दी के पानी से चेहरे के कील मुंहासों को दूर करने में मदद मिलती है. वहीं इससे आपकी डैमेज हुई स्किन भी आसानी से रिपेयर होकर हेल्दी बनाने में मदद मिलती है. 

ग्लोइंग स्किन प्राप्त होती है
इसके लिए आप 2 चम्मच हल्दी और 2 चम्मच चंदन में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें. फिर आप तैयार पैक को चेहरे पर 20-25 मिनट तक लगाकर वॉश कर लें. इससे आपको मुलायम और चमकदार त्वचा प्राप्त होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news