जेल से 17 साल बाद लौटा शख्स, बताया गया-उसने कत्ल नहीं किया..फिर खुला चौंकाने वाला राज
Advertisement
trendingNow11679489

जेल से 17 साल बाद लौटा शख्स, बताया गया-उसने कत्ल नहीं किया..फिर खुला चौंकाने वाला राज

उसके वकील ने कोर्ट में ऐसी-ऐसी चीजें पेश कीं, उसके बाद पता चला कि यह वह शख्स अपराधी नहीं है बल्कि यह उस अपराध करने वाला का हमशक्ल है. फिर उसको रिहा किया गया लेकिन उसने अपने जीवन के 17 साल जेल में काट डाली.

जेल से 17 साल बाद लौटा शख्स, बताया गया-उसने कत्ल नहीं किया..फिर खुला चौंकाने वाला राज

दुनिया भर में अपराधियों के तगड़े नियम बनाए गए हैं. हालांकि सब जगहों के नियम अलग-अलग हैं. यह बात सही है कि अपराध के लिए अपराधियों को कड़े से कड़े दंड देने चाहिए. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि गलत आदमी को दंड दे दिया जाता है. अमेरिका में एक ऐसा ही मामला हुआ जब एक शख्स को 17 साल जेल में बिना किसी अपराध के बिताना पड़ गया. 

यह घटना अमेरिका के एक शहर की है. डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स का नाम रिचर्ड जोन्स है. साल 2000 में डकैती के केस में उसे जेल हुई थी, इसके बाद जो हुआ उसने उसकी जिंदगी को तहस-नहस कर दिया. उस शख्स ने अपराध नहीं किया था बल्कि अपराध करने वाले शख्स का हमशक्ल था लेकिन इसको पुलिस ने उठा लिया.

अपनी तरफ से जितनी भी इसने सफाई दी, वह सब बेकार चली गई. पुलिस और कोर्ट दोनों को लगा कि यही वह शख्स है जिसने अपराध किया था. यह साल 2000 की बात है. 17 साल जेल में 2017 के आसपास उसके वकीलों ने कोर्ट में सारी सच्चाई सबूत के साथ पेश की, तब जाकर उसको छोड़ा गया. हाल ही में यह मामला तब सामने आया उसे अमेरिका की एक कोर्ट ने मुआवजा दिया

रिपोर्ट के मुताबिक जब पीड़ित और गवाहों को रिचर्ड के हमशक्ल रिकी अमोस की तस्वीर दिखाई गई तो मामले का खुलासा हुआ. मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी. हाल ही में उसे हाल ही में आठ करोड़ रुपए दिए गए हैं. बताया गया कि डकैती 1999 में रिकी अमोस ने की थी और उसकी शक्ल रिचर्ड से मिलती थी. इसी के चलते पुलिस को असली अपराधी पहचानने में गलती हुई.

Trending news