झींगुर और चींटियां खाने के फायदे..महिला ने बताया, सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे!
Advertisement
trendingNow11761509

झींगुर और चींटियां खाने के फायदे..महिला ने बताया, सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे!

कई देशों में झींगुर जैसे कीट खाने के नियम हैं. लेकिन इस महिला ने जो फायदे बताए हैं वह जमकर वायरल हो गया है. यूरोप के कई देशों में सरकारों ने कीड़े मकौड़ों को लेकर नियम बनाया है कि इसे कोई भी खा सकता है.

झींगुर और चींटियां खाने के फायदे..महिला ने बताया, सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे!

Insects As Food: दुनियाभर के कई ऐसे देश हैं जहां खाने-पीने के नियमों में काफी रियायत बरती जाती है. इतना ही नहीं कई देशों में आधिकारिक रूप से लोग कीड़े-मकोड़े बहुत ही चाव से खाते हैं. हाल ही में एक सोशल मीडिया स्पेस में इस पर चर्चा चल रही थी तो एक महिला के हवाले से इन कीड़े-मकौड़ों के नफा-नुकसान की भी चर्चा हो गई. इस महिला ने चींटियों से लेकर झींगुर तक के स्वाद के बारे में बताया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह महिला दक्षिण अफ्रीका की रहने वाली है और इसी ने बताया कि कीड़े-मकौड़ों का स्वाद कैसा होता है. दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग की रहने वाली इस महिला ने बताया कि उसे क्या क्या खाना पसंद है. उसने बताया कि उसे कीड़े मकौड़े खाना पसंद है और और वह इनकी काफी शौकीन है. उसने यह भी बताया कि वो रोज चींटियां और झींगुर भी खाती है.

इतना ही नहीं इसके साथ ही महिला ने कीड़े-मकौड़ों का स्वाद और फायदे भी बता डाले हैं. महिला ने बताया कि कीड़ों का स्वाद चिकन की तरह होता है. चींटियां नमकीन होती हैं जबकि झींगुर भुने हुए नट्स की तरह स्वाद देते हैं. लेकिन अगर आप उन्हें तलते हैं तो वे तले हुए चिकन की तरह स्वाद देते हैं और पॉपकॉर्न की तरह महकते हैं. महिला ने कहा कि इनके फायदे भी बड़े हैं. 

इनके फायदों के बारे में बताते हुए उसने बताया कि ये काफी पौष्टिक होते हैं और पर्यावरण के लिए भी अच्छे होते हैं. जब महिला ने पहली बार झींगुर खाना शुरू किया तो उसे बड़ा आश्चर्य लगता था कि क्योंकि बहुत से लोग इससे डरे हुए थे. फिलहाल अब तो महिला को यही सब खाने की आदत पड़ गई है और उसके परिवार के लोग भी इसमें उसकी मदद करते हैं. बता दें कि यूरोप के कई देशों में सरकारों ने कीड़े मकौड़ों को लेकर नियम बनाया है.

Trending news