Telangana Elections 2023: 'तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो....', ओवैसी के गढ़ में दहाड़े सीएम योगी
Advertisement
trendingNow11978810

Telangana Elections 2023: 'तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो....', ओवैसी के गढ़ में दहाड़े सीएम योगी

Yogi Adityanath Statement on Muslim Reservation: हैदराबाद को AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है. लेकिन शनिवार को जब यूपी के सीएम योगी ने वहां पर जनसैलाब उमड़ आया. 

Telangana Elections 2023: 'तेलंगाना में बीजेपी की सरकार बनी तो....', ओवैसी के गढ़ में दहाड़े सीएम योगी

Yogi Adityanath Statement on Muslim Reservation and BRS: AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को राजनीति के 2 विपरीत ध्रुव माना जाता है. एक कट्टर मुस्लिम राजनीति के अगुवा हैं तो दूसरे राष्ट्रवादी राजनीति के पुरोधा हैं. ओवैसी जहां अपने गढ़ हैदराबाद में अजेय माने जाते हैं, वहीं सीएम योगी की शासन शैली की धाक यूपी से बाहर अब दूसरे राज्यों में भी महसूस हो रही है. हैदराबाद भी योगी की लोकप्रियता से अछूता नहीं है.  इसकी बानगी तब दिखाई दी, जब शनिवार को सीएम योगी ने हैदराबाद समेत आसपास के जिलों में रोड शो करके ओवैसी पर निशाना साधा तो उन्हें देखने और सुनने के लिए सैकड़ों लोग उमड़ पड़े. 

'अंबेडकर के संविधान का अपमान'

तेलंगाना (Telangana Elections 2023) में बीआरएस सरकार की ओर से दिए जा रहे मुस्लिम आरक्षण पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि तेलंगाना में ‘मुस्लिम आरक्षण’ डॉ. भीमराव आंबेडकर की ओर से बनाए गए संविधान का अपमान है. तेलंगाना के कुमुराम भीम आसिफाबाद जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण देना असंवैधानिक है और इसे किसी भी कीमत पर लागू नहीं होने दिया जाना चाहिए. 

'तुष्टिकरण का गंदा खेल तेलंगाना में'

उन्होंने (Yogi Adityanath) आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (BRS) और कांग्रेस, दोनों ही दल देश को एक नए विभाजन की ओर ले जाना चाहते हैं. योगी ने कहा, ‘तुष्टीकरण की राजनीति का गंदा खेल अब तेलंगाना में देखा जा सकता है. जब बीआरएस सरकार मुस्लिम आरक्षण की घोषणा करती है, तब हमने तेलंगाना में देखा कि एक सरकार समाज को विभाजित करने के लिए किस हद तक जा सकती है.’

'खत्म कर देंगे धर्म आधारित आरक्षण'

उन्होंने (Yogi Adityanath) कहा कि ‘मुस्लिम आरक्षण’ अनुसूचित जाति-जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को उनके अधिकारों से वंचित करने की साजिश का हिस्सा है. योगी ने कहा कि यह डॉ. भीमराव आंबेडकर की ओर से तैयार किए गए संविधान का अपमान है. तेलंगाना (Telangana Elections 2023) में लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार बनती है तो वह धर्म-आधारित ‘असंवैधानिक’ आरक्षण को खत्म कर देगी और ओबीसी, अनुसूचित जाति-जनजाति को इसका लाभ देगी. 

'BRS मतलब भ्रष्टाचार रिश्वतखोरी समिति’

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर हमला करते हुए योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि राज्य सरकार ने युवाओं, किसानों और महिलाओं से किए गए चुनावी वादों को पूरा न करके उन्हें धोखा दिया है. बीआरएस को ‘भ्रष्टाचार रिश्वतखोरी समिति’ करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आती है, तो वह आधिकारिक तौर पर ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ मनाएगी. गौरतलब है कि 17 सितंबर, 1948 को निजाम की ओर से शासित हैदराबाद राज्य का आधिकारिक तौर पर भारत संघ में विलय हो गया था. 

(एजेंसी भाषा) 

Trending news