Telangana Election: 'भ्रष्टाचार और कुशासन कभी नहीं बदल सकता..', तेलंगाना में विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow11978966

Telangana Election: 'भ्रष्टाचार और कुशासन कभी नहीं बदल सकता..', तेलंगाना में विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी

Telangana Election 2023: पीएम मोदी ने शनिवार को कहा कि टीआरएस ने अपना नाम बदलकर बीआरएस और संप्रग ने अपना नया नाम ‘इंडिया’ कर लिया, लेकिन उनका भ्रष्टाचार और कुशासन कभी नहीं बदल सकता.

Telangana Election: 'भ्रष्टाचार और कुशासन कभी नहीं बदल सकता..', तेलंगाना में विरोधियों पर जमकर बरसे पीएम मोदी

Telangana Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने पूरा दम झोंक दिया है. राज्य में 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए पार्टी ने प्रचार तेज कर दिया है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली हुई है. शनिवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने टीआरएस और संप्रग के नाम बदले जाने पर हमला बोला.

कुशासन कभी नहीं बदल सकता..

पीएम मोदी ने शनिवार को कहा कि टीआरएस ने अपना नाम बदलकर बीआरएस और संप्रग ने अपना नया नाम ‘इंडिया’ कर लिया, लेकिन उनका भ्रष्टाचार और कुशासन कभी नहीं बदल सकता. तेलंगाना के कामारेड्डी और महेश्वरम में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और कांग्रेस के बीच समानता यह है कि वे लोगों को धोखा देने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते हैं.

'टीआरएस को बीआरएस बना दिया'

उन्होंने कहा, ‘‘अचानक टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) को बीआरएस बना दिया गया है. इसी साल संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) को ‘इंडी’ गठबंधन बना दिया गया. देश की जनता इन चालों को अच्छी तरह समझती है.’’ मोदी ने आरोप लगाया, ‘‘नाम बदलने से उनका भ्रष्टाचार, कुशासन और वोट बैंक की राजनीति का इतिहास कभी नहीं बदला जा सकता. सच्चाई यह है कि देश के कई राज्यों में लोगों ने दशकों तक कांग्रेस को सत्ता से बाहर रखा है.’’

'बीआरएस-कांग्रेस आपस मिले हुए'

उन्होंने आरोप लगाया कि बीआरएस और कांग्रेस एक-दूसरे पर आरोप लगाते हैं लेकिन वे आपस में मिले हुए हैं. मोदी ने कहा, ‘‘वे बाहर जो कह रहे हैं, वह ‘ड्रामेबाजी’ है.’’ पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के कांग्रेस के साथ संबंध 40-50 साल पुराने हैं और उन्होंने अपनी राजनीति सबसे पुरानी पार्टी के साथ शुरू की थी. उन्होंने कहा कि राव 2004 में संप्रग सरकार में केंद्रीय मंत्री बने और तेलंगाना के गठन के बाद राव ने कांग्रेस नेता (सोनिया गांधी) से मुलाकात की थी.

बीआरएस ने कांग्रेस का समर्थन किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीआरएस ने राष्ट्रपति तथा उपराष्ट्रपति चुनावों में और हाल ही में संसद में उनकी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस का समर्थन किया था. प्रधानमंत्री ने पूछा, ‘‘तो, उनका (केसीआर का) असली दोस्त कौन है? उनकी मिलीभगत किसके साथ है?’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘यानी तेलंगाना में कांग्रेस को दिया गया वोट बीआरएस को मजबूत करेगा. बीआरएस को हराने के लिए भाजपा सबसे विश्वसनीय पार्टी है.’’

बीआरएस को सत्ता से बेदखल कर देंगे

प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि लोग 30 नवंबर के विधानसभा चुनाव में बीआरएस को सत्ता से बेदखल कर देंगे. उन्होंने कहा कि लोग बीआरएस, कांग्रेस से मुक्ति चाहते हैं और भाजपा के पक्ष में लहर है. मोदी ने कहा कि राज्य में भाजपा का घोषणापत्र गरीबों, किसानों, दलितों, पिछड़ों की आकांक्षाओं का प्रतीक है. कामारेड्डी सीट पर बीआरएस प्रमुख एवं मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी और भाजपा के वेंकटरमण रेड्डी चुनाव लड़ रहे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news