Desi Jugaad: सब्जी बेच रही आंटी ने कस्टमर के सामने दिखलाया ऐसा SWAG, आप भी कहेंगे- दिमाग हिला डाला
Advertisement
trendingNow11853359

Desi Jugaad: सब्जी बेच रही आंटी ने कस्टमर के सामने दिखलाया ऐसा SWAG, आप भी कहेंगे- दिमाग हिला डाला

Desi Jugaad Video: वीडियो की शुरुआत में देख सकते हैं कि आंटी ग्राहकों को सब्जियों को तौलने के बाद देने में व्यस्त दिखाई दे रही हैं. वह अपने काम के साथ साथ-साथ कस्टमर क्या कह रहा है और क्या कर रहा है, उस पर भी नजर बनाए हुए हैं. फिर देखिए क्या हुआ.

 

Desi Jugaad: सब्जी बेच रही आंटी ने कस्टमर के सामने दिखलाया ऐसा SWAG, आप भी कहेंगे- दिमाग हिला डाला

Desi Jugaad Video: हममें से हर कोई कभी न कभी जुगाड़ का इस्तेमाल जरूर किया होगा. असल में, यह एक ऐसी चीज है जिस पर हम भारतीयों को गर्व है क्योंकि हम कुछ ऐसे इनोवेटिव समाधान लेकर आते हैं, जो कोई और नहीं ला सकता. फिलहाल, इसका ताजा उदाहरण इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा एक वीडियो है. एक सब्जी बेचने वाली आंटी ने ऑनलाइन पेमेंट स्वीकार करने के लिए अपनी देसी ट्रेंड का इस्तेमाल किया. देश में स्ट्रीट वेंडरों के लिए ऑनलाइन पेमेंट मैथेड तक पहुंच अभी भी असामान्य है, हालांकि इस स्पेशल दुकानदार ने यूपीआई पेमेंट के लिए वेइंग बाउल के नीचे क्यूआर कोड बना रखा है. लोग आंटी को स्मार्ट बोल रहे हैं.

सब्जी बेचने वाली आंटी का धांसू जुगाड़

जैसा कि आप वीडियो की शुरुआत में देख सकते हैं कि आंटी ग्राहकों को सब्जियों को तौलने के बाद देने में व्यस्त दिखाई दे रही हैं. वह अपने काम के साथ साथ-साथ कस्टमर क्या कह रहा है और क्या कर रहा है, उस पर भी नजर बनाए हुए हैं. जैसे ही एक अन्य कस्टमर ने उससे क्यूआर कोड मांगने के लिए "ऑनलाइन देना तो" मांगता है, तो वह आंटी बिना कोई एक सेकेंड गंवाए वेइंग बाउल को उठाती और कस्टमर की तरफ दिखलाने लगती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि आंटी ने बाउल के नीचे क्यूआर कोड चिपका रखा है. यूजर @maharashtra.farmer द्वारा शेयर की गई इंस्टाग्राम रील के कैप्शन में लिखा, “भारत के अलावा ऐसा और कहां?”

 

 

वीडियो देखते ही लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

जैसे ही यह क्लिप सोशल मीडिया पर पहुंची, इसने बहुत सारे लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया. कई नेटिजन्स ने कमेंट बॉक्स में अपने रिएक्शन दिए. एक इंस्टा यूजर ने लिखा, "अच्छा है कि आंटी के पास चप्पल की दुकान नहीं है, नहीं तो आप सोच सकते हैं. बायां पैर स्कैनर के साथ तैयार है." एक अन्य ने लिखा, "यह भारतीय मां का तरीका है." तीसरे ने कमेंट बॉक्स में लिखा, “हमारी भारतीय महिलाएं डिग्री धारकों से भी अधिक बुद्धिमान हैं.” एक विदेशी शख्स ने लिखा, "माता ने ग्राहकों को चौंका दिया." एक अन्य ने लिखा, "भारत किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक डिजिटल है."

Trending news