Ajab Gajab News: कबाड़ में पड़ी बाप की बैंक पासबुक ने बेटे को बनाया करोड़पति, ऐसे चमकी शख्स की तकदीर
Advertisement
trendingNow11826519

Ajab Gajab News: कबाड़ में पड़ी बाप की बैंक पासबुक ने बेटे को बनाया करोड़पति, ऐसे चमकी शख्स की तकदीर

Luckiest Person: चिली के रहने वाले एक शख्स की किस्मत ने रातोंरात ऐसी पलटी मारी कि देखते ही देखते वह करोड़पति हो गया. इस शख्स के हाथ कोई खजाना नहीं लगा बल्कि उसे घर के कबाड़ ने अमीर बना दिया. जानिए क्या है पूरा मामला?

फाइल फोटो

Viral News: आपने कभी सोचा है अगर आपको एकाएक कोई बड़ा खजाना मिल जाए तो आपका रिएक्शन कैसा क्या होगा? उम्मीद है खुश होने से पहले आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे. ऐसा ही कुछ हुआ चिली के रहने वाले एक्सेकिल हिनोजोसा (Exequiel Hinojosa) के साथ जिन्हें खजाना खोजने कहीं दूर-दराज के इलाके में नहीं जाना पड़ा. बल्कि घर के कबाड़ ने ही हिनोजोसा को करोड़पति बना दिया. खबरों की मानें तो एक्सेकिल हिनोजोसा को घर के कबाड़ में रखी एक 60 साल पुरानी पासबुक मिली, जो उनके पिता की थी. पिता की इस 60 साल पुरानी पास बुक को जब बेटे ने पढ़ा तो वह खुशी से उछल पड़ा.

हालांकि, जिस बैंक की यह पासबुक थी वह बैंक काफी पहले बंद हो चुका था. इस दौरान एक्सेकिल हिनोजोसा का रिएक्शन पहले से कम हुआ लेकिन बाद में उन्होंने इसे बहुत ध्यान पढ़ा. इसके बाद फिर से हिनोजोसा की खुशियों का पारा हाई हो गया. पिता के इस बैंक अकाउंट के बारे में घर के किसी भी सदस्य को कोई जानकारी नहीं थी. यह बात केवल पिता को पता थी जिनकी करीब 1 दशक पहले मौत हो गई थी.

हिनोजोसा के पिता एक घर खरीदना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने 1960-70 के बीच एक बैंक में करीब 1.40 लाख पेसो जमा कर रखे थे. इसकी वर्तमान कीमत करोड़ों में पहुंच गई थी. इस बैंक के पासबुक कई लोगों के पास थे. हालांकि बैंक बंद होने की वजह से पैसा मिलना नामुमकिन लग रहा था. इसके बाद पासबुक पर लिखी एक लाइन ने हिनोजोसा का दिन बना दिया. पासबुक के एक तरफ स्टेट गारंटीड (State Guaranteed) दर्ज था. इसका मतलब होता है कि अगर बैंक डूब जाता है तो सरकार इसके पैसे देगी. अब हिनोजोसा पैसों की क्लेम करने सरकार के पास पहुंचे लेकिन स्टेट ने पैसे देने से मना कर दिया.

पैसे पाने के लिए हिनोजोसा ने कानूनी रास्ते पर चलने का फैसला लिया. कोर्ट में हिनोजोसा ने कहा कि वो पैसे उसके पिता के हैं जो उन्होंने बहुत मेहनत से जमा किया था. इसके पास कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया कि सरकार को ब्याज सहित हिनोजोसा को पैसे लौटाने होंगे. कोर्ट ने 1.2 मिलियन डॉलर की रकम लौटाने का आदेश दिया.

Trending news