New year couple destinations: नए साल को ऐसे बनाएं यादगार, ये टूरिस्ट प्‍लेस हैं भारत का मिनी स्विट्जरलैंड
Advertisement
trendingNow11501796

New year couple destinations: नए साल को ऐसे बनाएं यादगार, ये टूरिस्ट प्‍लेस हैं भारत का मिनी स्विट्जरलैंड

New year romantic trip: अगर आप कम खर्च में ही स्विट्जरलैंड जैसी फीलिंग लेना चाहते हैं तो आपको न्‍यू ईयर पर इन जगहों के बारे में प्‍लान करना चाहिए. यहां घूम कर आपका पार्टनर भी आपसे बहुत खुश हो जाएगा. 

 

New year couple destinations: नए साल को ऐसे बनाएं यादगार, ये टूरिस्ट प्‍लेस हैं भारत का मिनी स्विट्जरलैंड

Romantic places for new year: क्रिसमस का वेकेशन शुरू हो चुका है और ठंड भी कड़ाके की पड़ रही है. ऐसे में अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं तो आपको पहले इन जगहों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए क्‍योंकि सर्दी में घूमने के हिसाब से यह प्‍लेस आपके लिए बहुत ही शानदार हो सकती है. अगर आप इन प्‍लेसों पर जाएंगे तो आपकी ट्रिप बहुत ही यादगार हो सकती है. आज हम आपको उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल की टूरिस्‍ट डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं. सर्दी के मौसम में यहां की ऊंची-ऊंची चोटियों पर घूमने का मजा ही कुछ और होगा, तो चलिए कहीं जाने से पहले इन जगहों के बारे में जरूर जान लीजिए.          

नए साल पर अपने पार्टनर के साथ घूम आएं यहां 

उत्तराखंड (Uttarakhand)

अगर आपको उत्तराखंड (Uttarakhand) की वादियां पसंद हैं तो आप यहां के औली (Auli) हिल स्टेशन (hill station) का लुत्फ उठा सकते हैं. दिल्‍ली और यहां के आस-पास के लोग इस जगह पर आसानी से जा सकते हैं. यहां पर आपको एशिया की सबसे लंबी केबल कार देखने को मिलेगी. सर्दी के मौसम में आप यहां बर्फ से ढकी चोटियों का भी लुत्‍फ उठा सकते हैं. इन वादियों का सीन देखते ही आप बहुत सूकून महसूस करेंगे. यहां आपको कई पर्वत श्रृंखला देखने को मिलेगी. 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)

अगर आप अभी तक हिमाचल प्रदेश घूमने नहीं गए हैं तो आप इस सर्दी में खज्जियार घूम कर आइए. यहां की खूबसूरती आपको मंत्रमुग्‍ध कर देगी. इस जगह पर आपको दूर-दूर तक शांत वातावरण देखने को मिलेगा. अगर आपअपने पार्टनर के साथ जाना चाहते हैं तो इससे अच्‍छी जगह आपके लिए नहीं हो सकती है. इसके अलावा आपको यहां दूर-दूर तक हरे भरे घास के मैदान देखने को मिलेंगे, जो बहुत ही खूबसूरत दिखते हैं. 

पश्चिम बंगाल ( West Bengal)

उत्‍तर-पूर्वी भारत में आप दार्जिलिंग जा सकते हैं. ये 
पश्चिम बंगाल  ( West Bengal) में स्थित है. जो दशकों से चाय के बागानों के लिए फेमस है. ये जगह अंग्रेजों के जमाने से ही बहुत फेमस है. ऐसे में यहां पर देश की नहीं विदेशी पर्यटक भी घूमने आते हैं. इसके अलावा आप यहां वर्ल्‍ड हेरिटेज साइट दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे में भी सफर कर सकते हैं. ट्रेन में यात्रा के दौरान आपको बहुत ही सुंदर प्राकृतिक नजारे देखने को मिलेंगे.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news