Kanpur में कपल्स के लिए बेस्ट है ये जगहें, यहां खूबसूरती का है एक बेहतरीन नजारा
Advertisement

Kanpur में कपल्स के लिए बेस्ट है ये जगहें, यहां खूबसूरती का है एक बेहतरीन नजारा

Couple Place In Kanpur: कानपुर का बिठूर क्षेत्र गंगा के किनारे बसा हुआ है और ये क्षेत्र रामायण से जुड़ी कई कहानियां को दर्शाता है. गंगा किनारे बसा ये क्षेत्र प्राकृतिक सुंदरता और शांतिपूर्ण वातावरण के लिए जाना जाता है. ये जगह कपल्स के लिए बहुत अच्छी है. यहां पर आप क्रांतिकारियों के बारे में भी जान सकते हैं. इसके अलावा धार्मिक चीजें भी हैं.

बिठूर क्षेत्र

Kanpur Places: क्रांतिकारियों की नगरी कहां जाने वाला कानपुर कपल्स के लिए बहुत अच्छा है. यहां पर आपको पुरानी से पुरानी और नई से नई चीजों को देखने का मौका मिलेगा. यहां पर कपल्स के घूमने के लिए कई शांतिपूर्ण जगह हैं, जहां पर कपल्स अकेले बैठकर अपना समय बिता सकते हैं. इसके अलावा और भी कई ऐसी जगह है, जहां पर जाने के बाद यहां की खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी. जब भी कभी आप कानपुर जाएं तो इन जगहों पर घूमना ना भूले. आज हम आपको कानपुर की कुछ खास जगहों के बारे में बताते हैं.

एलेन फॉरेस्ट जू
कानपुर शहर का एलेन फॉरेस्ट जू कपल्स के लिए बहुत ही अच्छा है, जो लोग जानवरों और प्राकृतिक चीजों से प्यार करते हैं. उनके लिए ये जगह बहुत अच्छी है. ये चिड़ियाघर 190 एकड़ में फैला हुआ है. यहां पर बाघ, शेर, तेंदुआ, जेराफ, भालू, गेंडा आदि जानवरों को देखने का मौका मिलता है. यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ हरे भरे वातावरण में घूम सकते हैं और प्रकृति की सुंदरता का आनंद ले सकते हैं.

हवेली रेस्त्रां
कानपुर का हवेली रेस्टोरेंट बहुत पुराना है और कपल्स के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. ये आपके बजट में भी आता है और पंजाबी खाने का स्वाद आपका दिल जीत लेगा.

बिठूर
कानपुर का बिठूर क्षेत्र गंगा के किनारे बसा हुआ है और ये क्षेत्र रामायण से जुड़ी कई कहानियां को दर्शाता है. गंगा किनारे बसा ये क्षेत्र प्राकृतिक सुंदरता और शांतिपूर्ण वातावरण के लिए जाना जाता है. ये जगह कपल्स के लिए बहुत अच्छी है. यहां पर आप क्रांतिकारियों के बारे में भी जान सकते हैं. इसके अलावा धार्मिक चीजें भी हैं.

द हिडन लाउंज
कानपुर में द हिडन लाउंज रेस्टोरेंट कपल्स के लिए बहुत ही अच्छी जगह है. यहां पर आप अपने कपल्स के साथ पार्टी कर सकते हैं. जो लोग ऐसी जगह खोज रहे हैं जहां पर वह अपने कपल्स के साथ डांस कर सके, म्यूजिक का आनंद ले सकें और ड्रिंक कर सके तो ये लाउंज आपके लिए सबसे बेहतरीन साबित होगा.

जेके मंदिर
कानपुर का ऐतिहासिक जेके मंदिर अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है. कपल्स के लिए आशीर्वाद लेने और आध्यात्मिक पक्ष का अनुभव करने के लिए ये जगह बहुत ही बेहतरीन है. मंदिर अपनी सुंदर वस्तु कला और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है. यहां पर आने के बाद कपल्स काफी शांति महसूस करते हैं और आध्यात्मिक अनुभव का आनंद लेते हैं.

फूलबाग
शहर के मध्य में स्थित फूलबाग अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है. यहां कई प्रकार के फव्वारे लोगों को अपनी और आकर्षित करते हैं. जो कपल्स रोमांटिक समय बिताना चाहते हैं वह इस जगह पर जा सकते हैं. इसके अलावा मोतीझील का भी आनंद ले सकते हैं. उद्यान में झील की खूबसूरती आपको अपनी और आकर्षित करेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news